Tuesday, June 25, 2024
Homeशिक्षाAMRU Mandi: एमबीबीएस, बीडीएस के दूसरे दौर में की जाएगी 421 सीटें...

AMRU Mandi: एमबीबीएस, बीडीएस के दूसरे दौर में की जाएगी 421 सीटें आवंटित

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), AMRU Mandi, Himachal: एमबीबीएस, बीडीएस दूसरे राउंड की काउंसलिंग की ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी हो गई। अटल मेडिकल विवि की ओर से फाइनल सीटों का आवंटन कर दिया गया है। इसमें सबसे अधिक सीटें बीडीएस की अलॉट हुई हैं। इसके मुताबिक दूसरे राउंड में  421 सीटें आवंटित कर दी गई है। इसमें अधिकतर सीटें बीडीएस की हैं। इस राउंड में अगर कोटा वाइज सीटों की बात करें तो 421 में से 133 सीटें मैनेजमेंट कोटा तथा 15 सीटें एनआरआई कोटे से अलॉट की गई हैं।

जल्द जारी होगी विवि की तरफ से बचीं सीटों की सूची 

अलॉट सीटों पर अभ्यार्थियों को दाखिला लेने के लिए कहा गया है। राउंड में खाली बचीं सीटों की सूची भी विवि की ओर से जल्द जारी कर अंतिम राउंड की काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू की जाएगी। अटल मेडिकल एंड रिसर्च विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रवीण शर्मा ने कहा कि दूसरे राउंड में फाइनल सीट आवंटित करी जाएगी है।

एमएससी इंडस्ट्रियल केमिस्ट्री की सीटें अलॉट

सरदार पटेल यूनिवर्सिटी (एसपीयू) मंडी की ओर से शुरू की पीजी विषयों की काउंसलिंग में एमसीए के लिए कुल 28 सीटें आवंटित की गई हैं। 10 सीटें वेटिंग में रखी गई हैं। काउंसलिंग में जो अभ्यर्थी चुने गए हैं, उनसे 31 अगस्त शाम पांच बजे तक प्रवेश लेने और फीस जमा करने को कहा है।

यह भी पढ़े- Raksha Bandhan: रक्षाबंधन के पावन अवसर पर अपनी बहन को यह तोहफे दे करें खुश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular