होम / JNV Ragging Case: हिमाचल के जवाहर नवोदय विद्यालय में रैगिंग, 10वीं के छात्रों के साथ मारपीट

JNV Ragging Case: हिमाचल के जवाहर नवोदय विद्यालय में रैगिंग, 10वीं के छात्रों के साथ मारपीट

• LAST UPDATED : July 17, 2024

India News HP ( इंडिया न्यूज ), JNV Ragging Case: हिमाचल प्रदेश एक स्कूल से रैगिंग की घटना सामने आई है। स्कूल में पढ़ने वाले 12वीं के कुछ छात्रों ने 10वीं के छात्रों के साथ मारपीट की। घटना में जूनियर छात्रों को मामूली चोटें आई हैं। छात्रों की शिकायत के बाद स्कूल प्रशासन ने एक्शन लिया।

जानें पूरा मामला

शिमला जिले के ठियोग स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में रैगिंग की घटना सामने आई है। 13 जुलाई की रात को 12वीं के पांच छात्रों ने 10वीं के कुछ छात्रों के साथ मारपीट की। कारण बताया गया कि जूनियर छात्रों ने अपने सीनियर छात्रों के कपड़े धोने से मना कर दिया था, जिसके बाद यह घटना हुई। इस मारपीट में जूनियर छात्रों को मामूली चोटें आई हैं।

Also Read:- Hospital Strike: हरियाणा के अस्पताल में डॉक्टरों ने की 2 घंटे की हड़ताल, मरीजों की बढ़ी मुश्किलें

छात्रों की शिकायत

इस घटना के बाद, एक छात्र ने अपने माता-पिता को फोन पर घटना के बारे में बताया। पीड़ित छात्रों ने आरोप लगाया कि सीनियर छात्र उनसे पैसे भी मांगते थे। स्कूल की प्रिंसिपल संजीता शौनिक ने बताया कि वह तुरंत हॉस्टल पहुंचीं और मारपीट को रोका। उन्होंने कहा कि दोषी छात्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और वार्डन के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

स्कूल प्रशासन ने बताया कि 12वीं के पांच छात्रों को 15 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। प्रिंसिपल ने आश्वासन दिया कि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे, ताकि स्कूल में अनुशासन बना रहे और छात्रों के लिए सुरक्षित माहौल सुनिश्चित हो सके।

Also Read:- Dehra Bypoll Result 2024: CM सुक्खू की पत्नी ने देहरा सीट पर की जीत हासिल, जानिए बेटियों का रिएक्शन

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox