होम / Chaudhary Devi Lal University: 500 लड़कियों ने प्रोफेसर पर लगाया सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप, सीएम को लिखी चिट्ठी

Chaudhary Devi Lal University: 500 लड़कियों ने प्रोफेसर पर लगाया सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप, सीएम को लिखी चिट्ठी

• LAST UPDATED : January 8, 2024

India News(इंडिया न्यूज), Chaudhary Devi Lal University: सिरसा की चौधरी देवी लाल यूनिवर्सिटी की करीब 500 छात्राओं ने एक प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। प्रोफेसर के खिलाफ छात्रों द्वारा लिखा गया यह चौथा ऐसा पत्र है।

क्या है मामला?

हरियाणा के सिरसा में चौधरी देवी लाल यूनिवर्सिटी में लगभग 500 लड़कियों ने एक प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर को चिट्ठी लिखी है। पीड़िताओं ने राज्यपाल और महिला आयोग को भी चिट्ठी लिखकर मामले की शिकायत की है।

सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप

पत्र में शिक्षक पर लड़कियों को गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया गया है। पत्र में लिखा है, “वे हमें अपने कार्यालय के बाथरूम में अकेले बुलाते हैं और गलत तरीके से छूते हैं। जब हमने इसका विरोध किया, तो उसने हमें धमकी दी।”

नष्ट कर दिए गए हैं सभी सबूत

पत्रों में प्रोफेसर पर सीसीटीवी फुटेज सहित सभी सबूतों को नष्ट करने का आरोप लगाया गया है। छात्रायों ने लिखा कि, “हमें विश्वविद्यालय पर कोई भरोसा नहीं है। कृपया हमें न्याय दिलाने में मदद करें। कृपया इस प्रोफेसर को हटाएं और किसी और को नियुक्त करें।हम अपना नाम और नंबर नहीं लिख सकते क्योंकि अगर प्रोफेसर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई तो इससे हमारी ही इमेज खराब होगी। हमारे परिवार की गरिमा खतरे में पड़ जाएगी। उन्होंने धमकी दी है कि अगर हम उनके खिलाफ बोलेंगे तो हमें निष्कासित कर दिया जाएगा।”

आरोपों से इंकार कर रहा प्रोफेसर 

आरोपी प्रोफेसर ने आरोपों से इनकार करते हुए इसे राजनीति से प्रेरित बताया है। विश्वविद्यालय ने इस मामले को लेकर जांच की लेकिन इसको लेकर अब तक कोई सबूत नहीं मिला है।

मिली क्लीन चिट

पिछले साल भी नवंबर और दिसंबर में राज्यपाल को दो पत्र भेजे गए थे। राज्यपाल कार्यालय ने विश्वविद्यालय से एक और जांच करने को कहा। लेकिन तब प्रोफेसर को क्लीन चिट दे दी गई थी।

ये भी पढ़ें-Golden Globe Awards Winners 2024: Oppenheimer को ड्रामा में मिला Best…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox