होम / Haryana Police Constable Bharti 2024: हरियाणा में पुलिस कांस्टेबल के 6000 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Haryana Police Constable Bharti 2024: हरियाणा में पुलिस कांस्टेबल के 6000 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

• LAST UPDATED : February 13, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana Police Constable Bharti 2024: हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की तैयारी कर रहें उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग जारी की गई है। आयोग ने सोमवार, 12 फरवरी 2024 को जारी विज्ञापन के मुताबिक, कुल 6000 कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती निकाली है। 5000 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए निकाले गए है। वहीं महिला उम्मीदवारों के लिए 20 फीसदी यानि 1000 पद आरक्षित किए गए है।

कैसे करें आवेदन? 

आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार HSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। hssc.gov.in पर एक्टिव करके आप आसानी से आवेदन कर सकते है। आवेदन प्रक्रिया को अपनाते हुए , उम्मीदवारों को पहले पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। उसके बाद आवंटित पंजीकरण संख्या और अपने पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट करें। आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी से शुरू होगी। आवेदन की आखिरी तारीख 21 मार्च 2024 है।

कौन-कौन कर सकता आवेदन?

हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए वो ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा की हो। मैट्रिक स्तर पर हिंदी या संस्कृत एक विषय के रूप में पढ़ाई की हो। साथ ही उम्मीदवारों की उम्र फरवरी 2024 को 18 वर्ष से कम और 25 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि हरियाणा के मूल निवासी आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी गई है। उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के हिसाब से छूट दी जा रही है। वहीं अन्य राज्यों के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को सामान्य कटेगरी में आवेदन करना होगा।

Also Read: Farmers Protest Live: शंभू बॉर्डर पर पथराव, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, जानें पल-पल की अपडेट

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox