होम / कांग्रेस सरकार बनने पर 5 साल मौज करती है – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कांग्रेस सरकार बनने पर 5 साल मौज करती है – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

• LAST UPDATED : November 9, 2022

कांग्रेस सरकार बनने पर 5 साल मौज करती है – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • 100 में से 90 रुपये हिमाचल को देता है केंद्र, कांग्रसे के समय था 100 में से 40

इंडिया न्यूज, चंबी (कांगड़ा) (Chambi-Himachal Pradesh)

कांग्रेस का आधार ही परिवारवाद रहा है। देश के कई राज्यों में कांग्रेस की दशकों से वापसी नहीं हुई है। देश के कुल 2 राज्यों राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बची है, वहां भी कांग्रेस में झगड़े जारी, ऐसी खबरें आती रहती हैं और जहां झगड़े हों, वहां विकास नहीं हो सकता।

यह शब्द प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को शाहपुर के चंबी मैदान में भाजपा की ’’विजय संकल्प रैली’’ को संबोधित करते हुए कही।

उन्होने कहा कि कांग्रेस यानी अस्थिरता, घोटाले और विकास में रोड़े अटकाने वाली पार्टी की गारंटी। मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश, गुजरात, गोआ सहित उत्तराखंड व यूपी में भी 40 साल बाद किसी सरकार ने रिपीट किया है तो वो भाजपा है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के प्रति जनता में इतना गुस्सा है कि एक बार सरकार गई तो लौटना मुश्किल होता है।

मोदी ने कहा कि कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को 60 साल से वापिस आने नहीं दिया, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, बिहार की जनता ने कांग्रेस को 40 साल से, जबकि उड़ीसा ने कांग्रेस को 30 साल से सत्ता से बाहर रखा है। नागालैंड, दिल्ली, सिक्किम सहित कई ऐसे राज्य है, जहां कोई कांग्रेस का कोई विधायक ही नहीं है।

सरकार बनने पर 5 साल मौज करती है कांग्रेस

उन्होने कहा कि पांच साल बाद सरकार बदलने की परंपरा से राज्य का नुकसान होता है और विशेषकर युवा पुीढ़ी का नुकसान होता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को पता होता है कि बाद में सरकार बनेगी नहीं, ऐसे में कांग्रेस नेता पांच साल में काम नहीं मौज करते हैं और माल इकटठा करने पर पूरा ध्यान रखते हैं।

पांच साल बाद सत्ता बदलने की राजनीतिक परिपाटी को बदलने का बीड़ा भाजपा ने उठाया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार के पुनः सत्ता में वापसी पर जनता हिसाब मांग सकती है। किसी भी सरकार पर जनता का दबाव बड़ा काम करता है, ऐसे में विकास के लिए जनता भाजपा को आशीर्वाद दे।

उन्होने विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं हिमाचल के लिए बहुत कुछ करना चाहता हूं, लेकिन यदि कांग्रेस आई तो केंद्र की योजना को हिमाचल में लागू नहीं होने देगी।

पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल में स्थिर सरकार होगी, तो डबल इंजन होगा, जो पुरानी चुनौतियों को दूर करेगा, नई ऊंचाई भी चढ़ेगा। उन्होंने कहा ये काम भाजपा सरकार ही कर सकती है। इससे पहले चंबी मैदान पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शॉल, टोपी व कांगड़ा पेटिंग भेंट कर स्वागत किया गया।

इस कांगड़ा मैदान में पुरानी यादें ताजा हो जाती है, शांता के साथ यहां पर लंबा काम किया है।

कांग्रेस ने 15, भाजपा ने 8 हजार घर बनाए

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार द्वारा 2014-17 में केंद्र की योजना के तहत पक्के घर बनाने पर जोर दिया, तो यहां मात्र 15 घर बनाए। प्रदेष में भाजपा की सरकार बनने पर केंद्र की योजना के तहत प्रदेष में 10 हजार आवास स्वीकृत हुए है, जिसमें से 8 हजार आवास बन भी चुके हैं।

100 में से 90 रुपये हिमाचल को देता है केंद्र

उन्होने कहा कि कांग्रेस राज में किसी भी प्रोजेक्ट के लिए 100 में से 40 रुपये हिमाचल को देने पड़ते थे, एक तरह से वो नीति काम रोकने की थी, जबकि केंद्र में भाजपा की सरकार बनने पर भाजपा हिमाचल को 90 रुपये देती है, जबकि 10 रुपये ही मात्र हिमाचल देता है।

सपने को भाजपा ने बनाया हकीकत

मोदी ने कहा कि अब 5जी के टेक्नोलॉजी में देश आगे बढ़ रहा है, जिससे हिमाचल को भी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि जो संस्थान कभी हिमाचल के लिए सपना थे, वो संस्थान आज हकीकत के रूप में धरातल पर उतरे हैं।

हिमाचल में युवाओं के लिए गिने हुए शैक्षणिक संस्थान थे, लेकिन आज दो-दो विश्वविद्यालय, टेक्निकल यूनिवर्सिटी, छह-छह मेडिकल कॉलेज, हाइड्रो कालेज, सहित अन्य कई संस्थान खोले। उन्होंने कहा देश व यंहा की महिलाओं को अपेक्षित रही, इसके लिए जन्म से लेकर विभिन्न स्तरों के लिए भी योजनाएं शुरू की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होना है। भाजपा की जिन योजनाओं बारे मैंने आपको बताया है, इन योजनाओं बारे आप सभी ने अपने-अपने आसपड़ोस में जाकर बताना है और सभी को मेरा प्रणाम कहना है और पार्टी के लिए आशीर्वाद लेना है।

मोदी ने कहा कि आम जनता का यही आशीर्वाद नया रिवाज बनकर 8 दिसंबर को सबके सामने आएगा। मोदी ने कहा कि कांग्रेस राज में सबसे उपेक्षित रहे महिला वर्ग के उत्थान को भाजपा ने कदम उठाया। बेटियों का जीवन सरल बने, इसके लिए दो दर्जन से अधिक योजनाएं शुरू की गई है।

कांग्रेस राज में थे घोटाले, अब बढ़ा देश का मान – कश्यप

इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने पीएम मोदी का देवभूमि व वीरभूमि हिमाचल में स्वागत किया। उन्होंने जेपी नड्डा, अनुराग ठाकुर सहित अन्य नेताओं के हिमाचल को योगदान को लेकर सराहनीय बताया। कांग्रेस के शासन में देश को घोटालों से जाना जाता था, लेकिन आज देश का विश्व भर में मान बढ़ रहा है।

उन्होंने भाजपा सरकार की ओर से केंद्र व प्रदेश सरकार के किये गए कार्यों को गिनवाया। उन्होंने कहा को केंद्र की योजनाओं को धरातल पर व अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने के लिए जयराम सरकार ने काम किया है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि केंद्र व पीएम मोदी ने एम्स, डिवाइस पार्क, आईआईटी सहित दर्जनों बड़ी योजनाएं प्रदान की।

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox