होम / Himachal Politics: पूर्व सीएम धूमल ने सुक्खू सरकार पर साधा निशाना, फिजूलखर्ची का लगाया आरोप

Himachal Politics: पूर्व सीएम धूमल ने सुक्खू सरकार पर साधा निशाना, फिजूलखर्ची का लगाया आरोप

• LAST UPDATED : February 13, 2023

 

इंडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम व बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार धूमल ने हिमाचल सरकार निशाना साधा है। पूर्व सीएम ने अपने बयान में हिमाचल की कांग्रेस सरकार पर बढ़ते खर्च और फिजूलखर्ची को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को कहा कि हिमाचल की सुक्खू सरकार के शासन में पहाड़ी राज्य में खर्च बढ़ रहे हैं। जबकि बीजेपी ने अपने शासनकाल के दौरान सत्ता में रहते हुए प्रदेश में खर्च को कम करने के लिए कई उपाय किए थे।

  • पूर्व सीएम ने हिमाचल सरकार पर फिजूलखर्ची का लगाया आरोप।
  • बीजेपी सरकार में स्वागत में एसपी और डीसी की तैनाती बंद थी।
  • बीजेपी सरकार में प्लास्टिक पर लगा था प्रतिबंध।
  • प्लास्टिक कचरे का इस्तेमाल सड़क निर्माण में किया जाता था।

धूमल ने गिनाए बीजेपी सरकार के काम

पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने बीजेपी के कार्यकाल के तहत किए गए कामों को गिनाते हुए कहा कि जब वे हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने आवास किराए का 10 प्रतिशत लोगों को देना शुरू कर दिया था। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्रियों पर राज्य के बाहर यात्रा करने के लिए सरकारी वाहनों के उपयोग पर प्रतिबंध लगाया गया था और सभी मंत्रियों को ट्रेन से यात्रा करने का आदेश दिया गया था। बीजेपी सरकार के समय मुख्यमंत्री के स्वागत में प्रवेश पर खड़े अधिकारियों की तैनाती को बंद कर दिया गया था।

बीजेपी सरकार पेपर रीसाइक्लिंग को लेकर किया काम

धूमल ने कहा कि हमारी सरकार में राष्ट्रीय और क्षेत्रीय स्तर के कार्यक्रमों को शहरों अलावा गांवों में करने को प्राथमिकता दी जाती थी। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यालय में भी रीसाइकल किए गए कागजों का इस्तेमाल किया जा रहा है। कार्यालय में रीसाइकल से बनीं फाइलों का इस्तेमाल हो रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के दौरान प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

सड़क निर्माण में उपयोग होता था प्लास्टिक कचरा

लोगों के इस्तेमाल के बाद एकत्र हुए प्लास्टिक के कचरों को पंचायतों और नगर निकायों के माध्यम से खरीदा जाता था। जिसके बाद उसे रीसाइक्लिंग के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग को दे दिया जाता था। जिसे टुकड़ों में काटकर सड़क निर्माण में उपयोग होने वाले कोलतार के निर्माण में लागाया जाता था।

इसे भी पढ़े- Himachal News: कुल्लू में बर्फबारी से छाया अंधेरा, यातायात भी हुआ प्रभावित

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox