होम / Post-Budget Webinar: पीएम बोले- भारत इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण के मामले में तेजी से आगे बढ़ रहा, 2047 तक विकसित देश बन जाएगा भारत

Post-Budget Webinar: पीएम बोले- भारत इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण के मामले में तेजी से आगे बढ़ रहा, 2047 तक विकसित देश बन जाएगा भारत

• LAST UPDATED : March 4, 2023

 

इंडिया न्यूज़, (PM Modi in Post-Budget Webinar): पीएम नरेंद्र मोदी बजट को लेकर कुछ दिनों से ही बजट पूर्व वेबिनार को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने बुनियादी ढांचा और निवेश पर बजट वेबिनार को संबोधित किया। इस वेबिनार में पीएम मे बजट को लेकर संबोधन दिया। उन्होंने कहा कि इस साल का बजट इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर को नई ग्रोथ एनर्जी देने वाला है। पीएम ने कहा कि देश के विकास की प्रक्रिया में बुनियादी ढांचा विकास के लिए हमेशा एक महत्वपूर्ण स्तंभ रहा है।

  • बजट पूर्व सेमिनार में बोले पीएम मोदी
  • पीएम मोदी ने बुनियादी ढांचा और निवेश पर बजट वेबिनार को किया संबोधित
  • पीएम ने कहा- देश इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण में तेजी से बढ़ रहा आगे
  • पीएम ने 2047 तक भारत को विकसित होने की बात कही

2047 तक विकसित देश बन जाएगा भारत- पीएम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इन्फ्रा विकास अर्थव्यवस्था की प्रेरक शक्ति है और इसी रास्ते पर चलकर भारत 2047 तक विकसित देश बनने का लक्ष्य हासिल कर लेगा। इस साल का बजट देश के इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर को नई ऊंचाईयों तक ले जाएगा। पीएम ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में पहले दशक में एक सोच हावी रही थी कि गरीबी एक मनोभाव है और इसी सोच के चलते सरकारें इंफ्रास्ट्रक्चर पर निवेश नहीं करती थी।

दोगुना हुआ नेशनल हाईवे निर्माण

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि देश में राष्ट्रीय राजमार्गों को औसत वार्षिक निर्माण 2014 की तुलना में दोगुना हो गया है। उन्होंने बताया कि 2014 से पहले हर साल 600 रूट किमी रेल का विद्युतीकरण होता था लेकिन आज ये आकड़ा बढ़कर 4000 रूट किमी हो गया है। एयरपोर्टों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हुई है। जहां 2014 में 74 एयरपोर्ट थे वहीं अब बढ़कर लगभग 150 के आसपास हो गई है।

इसे भी पढ़े- बिना सड़क बने ठेकेदार को भेजे गए पांच लाख रुपए, कोर्ट ने किया जवाब तलब

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox