होम / Himachal news: आरएसएस (RSS) की तरफ से राहुल गांधी को सलाह- वो विपक्ष के प्रमुख नेता, दिखानी चाहिए अधिक जिम्मेदारी

Himachal news: आरएसएस (RSS) की तरफ से राहुल गांधी को सलाह- वो विपक्ष के प्रमुख नेता, दिखानी चाहिए अधिक जिम्मेदारी

• LAST UPDATED : March 14, 2023

इंडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश (RSS on Rahul Gandhi): राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तरफ से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को सलाह दी गई है। आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा के आखिरी दिन संघ के जनरल सेक्रेटरी दत्तात्रेय होसबाले ने कहा कि राहुल गांधी को विपक्ष का प्रमुख नेता होने के नाते अधिक जिम्मेदारी दिखानी चाहिए और वास्तविकता को देखना चाहिए। राहुल गांधी की तरफ से संघ पर लगातार की जा रही टिप्पणियों को लेकर जब सवाल किया गया तो दत्तात्रेय होसबाले ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुझे लगता है कि इस बारे में कमेंट करने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि राहुल गांधी अपने सियासी एजेंडा पर चलते हैं। हमारी और उनकी कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है।

आरएसएस की तरफ से राहुल गांधी को दी गई सलाह
संघ के जनरल सेक्रेटरी दत्तात्रेय होसबाले ने कहा कि राहुल को प्रमुख नेता होने के नाते जिम्मेदारियां दिखानी चाहिए
सेक्रेटरी ने कहा हमारी उनसे कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है
समलैंगिक विवाह पर बोले दन्तात्रेय, विपरीत लिंग के बीच ही हो सकता है विवाह

देश-दुनिया के लोग संघ को अपने अनुभव से देख रहे हैं- दत्तात्रेय

दत्तात्रेय होसबाले ने कहा कि वो संघ के बारे में बोलते हैं, इस पर मैं इतना ही कहूंगा कि कांग्रेस के कई नेता और उनके पूर्वजों ने संघ पर तमाम टिप्पणियां कीं। आज देश के लोग, दुनिया के लोग संघ को अपने अनुभव की नजर से देख और सीख रहे हैं। शायद कांग्रेस के लोग भी जानते होंगे। मैं सिर्फ इतना ही कहना चाहता हूं कि विपक्ष के एक प्रमुख राजनेता होने के नाते राहुल गांधी को अधिक जिम्मेदारी दिखानी चाहिए और वास्तविकता को देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि आपातकाल में मैं भी जेल में था। पूरे देश को जेल बना दिया था। कैसे लोकतंत्र खतरे में है, देश में चुनाव हो रहा है।

समलैंगिक विवाह पर बोले दत्तात्रेय

समलैंगिक विवाह पर पूछे गए सवाल पर दत्तात्रेय ने कहा कि विवाह केवल विपरीत लिंग के लोगों के बीच हो सकता है, संघ समलैंगिक विवाह के लिए सरकार के विचार से सहमत है। उन्होंने कहा कि भारत को आने वाले 25 वर्षों में सिर्फ आर्थिक और ढांचागत रूप से ही नहीं बल्कि खेल और संस्कृति के क्षेत्रों में भी विकास करना है, साथ ही राष्ट्रीय स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने वाले सभी लोगों को भी दुनिया के सामने प्रस्तुत करना है।

इसे भी पढ़े- Prostate Cancer Prevention:अगर प्रोस्टेट कैंसर बचना चाहते हैं तो भोजन में शामिल करें ये चीजें

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox