होम / Himachal Budget session:हिमाचल विधानसभा सत्र का आज दूसरा दिन, अनुपूरक बजट पर होनी है चर्चा, सदन में हंगामे के आसार

Himachal Budget session:हिमाचल विधानसभा सत्र का आज दूसरा दिन, अनुपूरक बजट पर होनी है चर्चा, सदन में हंगामे के आसार

• LAST UPDATED : March 15, 2023

इंडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश (Budget session): हिमाचल प्रदेश में विधानसभा का आज दूसरा दिन है। आज भी विधानसभा में हंगामा होने के आसार बने हुए है। सदन की कार्यवाही आज प्रश्नकाल से शुरू होगी। प्रश्नकाल के दौरान ही सरकार और विपक्ष के बीच तना-तनी देखने को मिल सकती है। विपक्ष अपनी पूर्व की रणनीति के अनुसार सत्ता पक्ष को घेरने के लिए कोई भी अवसर नहीं छोड़ेगा। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सत्र से पहले वर्ष 2022-23 का 13,141.07 करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट पेश किया।इसमें 1433.39 करोड़ रुपए केंद्र की स्कीमों और 11707.68 करोड़ रुपए प्रदेश की योजनाओं में रखे गए है।

हिमाचल विधानसभा सत्र का आज दूसरा दिन
सदन में हंगामे के आसार
सरकार के अनुपूरक बजट पर होगी चर्चा
मनरेगा और ग्रमीण क्षेत्रों में अतिक्रमण पर होगी चर्चा

आज 2 विषयों को लेकर सदन में होनी है चर्चा

सदन में आज 3 विधेयक पेश किए जाएगे। इसके साथ ही अनुपूरक बजट पर चर्चा होनी है। आज के सदन में नियम 130 के तहत 2 विषयों पर चर्चा होगी। विपक्ष ने ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी भूमि पर बने घरों और गौशालाओं को रेगुलर करने पर होगी चर्चा मांगी है। वहीं कांग्रेस के विधायक चंद्रशेखर ने मनरेगा मजदूरों के काम और समय में दिहाड़ी नहीं भुकतान कराने को लेकर चर्चा की मांग की है। बता दे कि प्रदेश की कई पंचायतों पर मनरेगा के मजदूरों को 2 से 3 महीने का दिहाड़ी का भुकतान नहीं किया गया है।

मंगलवार को हुआ सदन में जमकर हंगामा

मंगलवार को विधानसभा सत्र के पहले दिन सदन में जमकर हंगामा हुआ। विपक्ष ने प्रदेश पर विधायक विकास निधि को रोकने पर सरकार से सवाल किया था। विपक्ष ने पहले दिन हि इसे लेकर काम रोको प्रस्ताव पेश किया। जिसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ। आखिरकार विपक्ष ने अंत में सदन से वॉकआउट कर दिया।

इसे भी पढ़े- Himachal Budget session:हिमाचल विधानसभा का आज दूसरा दिन, अनुपूरक बजट पर होनी है चर्चा, सदन में हो सकता है हंगामा

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox