होम / Himachal Pradesh HRTC: हिमाचल में एचआरटीसी में शामिल की जाएगी 150 डीजल बसें

Himachal Pradesh HRTC: हिमाचल में एचआरटीसी में शामिल की जाएगी 150 डीजल बसें

• LAST UPDATED : March 21, 2023

Himachal Pradesh HRTC: हिमाचल प्रदेश के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश में अतिरिक्त बसें चालाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी के बेड़े में जल्द ही 150 डीजल बसों को शामिल किया जाएगा। डिप्टी सीएम ने यह जानकारी प्रश्नकाल के दौरान पूर्व सरकार के समय 350 डीजल बसों के टेंडर पर स्थिति स्पष्ट करते हुए दी। उन्होंने आगे कहा कि निगम की 1200 बसें 15 वर्ष पूरी कर चुकी हैं। परिवहन विभाग 1,350 करोड़ के घाटे में है। कोरोना काल से ही प्रदेश में कई बसें खड़ी रह गई थी। अब उनके रूट को बहाल किया जा रहा है।

  • हिमाचल प्रदेश में एचआरटीसी के बेड़े शामिल की जाएगी बसें
  • 150 बसें शामिल करने की कही गई बात
  • डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने कही बात
  • प्रदेश में 1200 बसें 15 वर्ष से ज्यादा की हो चुकी है

नीरज नैय्यर के सवाल पर डिप्टी सीएम ने दी जानकारी

कांग्रेस विधायक नीरज नैय्यर ने डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री से सवाल किया जिसका जवाब देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि कोरोना काल के दौरान लॅाकडाउन खत्म होने के बाद 160 बस सेवाओं को रूट के लिए बहाल कर दिया गया था। जिले में 14 रूटों की बसों का परिचालन संसाधन की कमी के कारण बंद है। जल्द ही ये रूट बहाल किए जाएंगे। चंबा को जल्द ही 10 नई बसें दी जाएगी। जिनमें 26 सीटर की दो बसें भी शामिल होंगी।

डिप्टी सीएम ने बीजेपी विधायक पर कसा तंज

डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने पूर्व परिवहन मंत्री और भाजपा विधायक बिक्रम सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि नैतिकता कहती है, जिस विभाग के मंत्री रहे हों, उसके सवाल नहीं पूछे जाते। बिक्रम सिंह ने सदन में अनुपूरक सवाल किया था कि पूर्व की सरकार ने जो 350 बसों का टेंडर दिया था सरकार उस पर क्या कदम उठाने जा रही है। बीजेपी विधायक की तरफ से पूछे जा रहे सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा जब विक्रम सिंह परिवहन मंत्री होते थे, तब इतने सवाल नहीं पूछे जाते थे। अब अधिक संख्या में सवाल किए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़े- Himachal Budget Session 2023: शांतिपूर्ण चला सदन, सीएम ने शराब ठेकों के आवंटन पर 40 प्रतिशत अधिक राजस्व आने की कही बात

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox