होम / Himachal politics: लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य का पूर्व सरकार पर निशाना, बोले- सही का समर्थन करे विपक्ष

Himachal politics: लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य का पूर्व सरकार पर निशाना, बोले- सही का समर्थन करे विपक्ष

• LAST UPDATED : March 22, 2023

Himachal politics: हिमाचल विधान सभा में बजट पर चर्चा के दौरान लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की तरफ से पेश किए गए बजट को सराहनीय बताया। उन्होंने कहा कि इससे पहले के बजट में ग्रीन राज्य की तरफ कोई भी ध्यान नहीं होता था, लेकिन पर्यावरण में आ रहे लगातार बदलाव को देखते हुए हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार ने इस बार अलग पहल करते हुए ग्रीन राज्य की नींव रख दी है जिसके दूरगामी परिणाम भविष्य में देखने को मिलेंगे। उन्होंने विपक्ष को नसीहत देते हुए कहा कि विपक्ष को सरकार की सही योजनाओं की तारीफ करनी चाहिए।

  • लोक निर्माण मंत्री ने विपक्ष पर साधा निशाना
  • विक्रमादित्य सिंह ने कहा- सरकार की अच्छी योजनाओं की तारीफ करे विपक्ष
  • सुक्खू सरकार ने रखी प्रदेश को ग्रीन राज्य बनाने की मांग

अभी तक प्रदेश को एक भी नेशनल हाईवे नहीं मिला- विक्रमादित्य सिंह

नेशनल हाईवे को लेकर विपक्षी पार्टी बीजेपी बहुत शोर करती थी लेकिन हकीकत में अभी तक हिमाचल प्रदेश को एक भी नेशनल हाईवे नहीं मिला है। 69 से केवल 9 नेशनल हाईवे केंद्र ने दिए हैं उसकी भी अभी तक सैद्धांतिक मंजूरी नहीं मिल पाई है हालांकि वर्तमान सरकार के प्रयासों से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बिलासपुर जिला के लठियानी में एनएच को फोरलेन की स्वीकृति दी है और उसके लिए 900 करोड़ की राशि स्वीकृत हुईं है जिसका वे स्वागत करते हैं।

विपक्ष सही योजनाओं की तारीफ करे- विक्रमादित्य सिंह

लोक मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि जब वे विपक्ष में थे तो वे भी बीजेपी सरकार की जनहित की योजनाओं का स्वागत करते थे लेकिन अब जब बीजेपी विपक्ष में है तो केवल विपक्ष राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए विरोध कर रहा है जोकि एक स्वस्थ लोकतंत्र में सही परंपरा नहीं है। विपक्ष को सरकार की सही योजनाओं की तारीफ करनी चाहिए। वहीं विपक्ष के जनमंच के बंद होने के आरोपों पर विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि जनमंच कार्यक्रम में पैसे की बर्बादी होती थी इसलिए वर्तमान सरकार ने इसे बंद करने का निर्णय लिया।

इसे भी पढ़े- Himachal pradesh: मशरूम की सब्जी खाने से बिगड़ी तबीयत, एक व्यक्ति की हुई की मौत

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox