होम / Himachal pradesh: प्रदेश की सबसे युवा जिला परिषद अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

Himachal pradesh: प्रदेश की सबसे युवा जिला परिषद अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

• LAST UPDATED : March 28, 2023

Himachal Pradesh:हिमाचल प्रदेश की सबसे कम उम्र की जिला परिषद अध्यक्ष मुस्कान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मुस्कान तीन साल पहले निर्दलीय चुनाव लड़ी और जीत गई। उस समय मुस्कान की उम्र 20 साल थी। उसके बाद मुस्कान बीजेपी के समर्थन से बिलासपुर की जिला परिषद अध्यक्ष के पद के लिए चुनी गईं। सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी मुस्कान हटाने की तैयारी में थी, लेकिन मुस्कान ने पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मुस्कान हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से एलएलएम कर रही हैं।

हिमाचल प्रदेश की सबसे कम उम्र की जिला परिषद अध्यक्ष मुस्कान ने इस्तीफा दे दिया
बिलासपुर जिला परिषद अध्यक्ष के पद पर चुनी गईं थी मुस्कान
हिमाचल की कांग्रेस सरकार मुस्कान को हटाने की तैयारी कर रही थी
मुस्कान हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से कर रही हैं कानून की पढ़ाई

सत्ता परिवर्तन के बाद उथल-पुथल होना स्वाभाविक- मुस्कान

मुस्कान ने कहा कि वह अब अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगी। उन्होंने कहा कि सत्ता परिवर्तन होने के बाद राजनीतिक उथल-पुथल होना स्वाभाविक है। मुस्कान संतोषजनक कार्यकाल होने से खुशी जाहिर की। जिला पंचायत अधिकारी अश्वनी शर्मा ने इस्तीफा को मंजूरी के लिए निदेशक के पास भेज दिया है। इस्तीफा मंजूर करने के लिए एक महीने का समय है।ऐसा कहा जा रहा है कि अगले दो-तीन दिन में ही इस्तीफा मंजूर कर लिया जाएगा और जल्द ही नए अध्यक्ष के लिए फैसला हो जाएगा।

अविश्वास प्रस्ताव की हुई थी मांग

आपको बता दें कि जिला परिषद के 11 सदस्यों ने 14 मार्च को एक पत्र लिखकर बिलासपुर उपायुक्त को सौंपा था। पत्र में सदस्यों ने अध्यक्ष और उपाध्याक्ष के कार्यों पर असंतोष जाहिर किया था साथ ही अविश्वास प्रस्ताव लाने की भी मांग की थी। अविश्वास प्रस्ताव की मांग करने वाले सदस्यों में मदन धीमान, आईडी शर्मा, विमला देवी, बेली राम टैगोर, शालू रनौत, प्रोमिला बसु, राजकुमार, शैलजा शर्मा, गौरव शर्मा, मान सिंह और पूजा रानी शामिल हैं।

इसे भी पढ़े- Himachal pradesh: हिमाचल प्रदेश की ऐसी शख्सियत जिसने विदेशों में किया देश का नाम रोशन

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox