होम / Poppy plant: बिलासपुर में विजिलेंस की टीम ने पकड़े अफीम के 648 पौधे

Poppy plant: बिलासपुर में विजिलेंस की टीम ने पकड़े अफीम के 648 पौधे

• LAST UPDATED : April 21, 2023

India news (इंडिया न्यूज़),Poppy plant,बिलासपुर: विजिलेंस की टीम ने बिलासपुर जिला के चमलोगगांव देवली पंचायत में खेत में लगे अफीम के 648 पौधों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। l विजिलेंस की टीम को अवैध रूप से की जा रही अफीम की खेती की सूचना मिली थी। विजिलेंस ने एक टीम गठित कर चमलोग गांव में रेड की और बताए गए स्थान पर अफीम की खेती मिलने की पुष्टि हुई विजिलेंस ने वीरेंद्र कुमार निवासी चरणों की जमीन में यह पौधे मिले हैं टीम ने सारे मामले की छानबीन के लिए क्षेत्र के पटवारी को भी मौके पर बुलाया गया और जमीन की निशानदेही करवाई गई।

  • हिमाचल के बिलासपुर में पकड़ा गया अफीम का पौधा
  • विजिलेंसे की टीम ने अवैध रूप से की जा रही खेती पर डाली रेड
  • मामले की छानबीन की जा रही है
  • 648 पौधे पकड़े गए

विजिलेंस की टीम कर रही है जांच

जानकारी के अनुसार विजिलेंस की टीम ने बरमाणा क्षेत्र के चमलोग में दबिश दी। विजिलेंस की टीम आरोपित पूछताछ कर रही है। पूछताछ के दौरान कई सबूत सामने आने की बात कही जा रही है। विजिलेंस की टीम यह भी जांच कर रही है कि उक्त आरोपी यह खेती कब से कर रहा था और इसका उद्देश्य क्या था। आपको बता दें कि बिलासपुर जिलें में पहली बार किसी व्यक्ति को इतनी बड़ी मात्रा में अफीम की खेती करते हुए पकड़ा गया है हालांकि इससे पहले भी इस तरह के मामले संज्ञान में आ चुके हैं।

आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज

बिलासपुर में तैनात विजिलेंस के एएसपी योगेश रोल्टा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताता कि गुप्त सूचना मिलते के बाद खेत में लगे हुए 648 अफीम के पौधे पकड़े गए हैं। इस संबंध में सेक्शन 18 एनडीपीएस एक्ट के तहत विजिलेंस टीम ने भ्रष्टाचार निरोधी थाना बिलासपुर में मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि इस मामले से जुड़े एक स्थानीय व्यक्ति को गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है।

इसे भी पढ़े- Suresh Kashyap: बीजेपी अध्यक्ष के इस्तीफे की अटकलों के बीच बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में हुए भर्ती

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox