होम / Himachal pradesh: प्रदेश में एक लाख रोजगार देने के लिए कैबिनेट सब कमेटी कल करेगी बैठक

Himachal pradesh: प्रदेश में एक लाख रोजगार देने के लिए कैबिनेट सब कमेटी कल करेगी बैठक

• LAST UPDATED : April 23, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Himachal pradesh, शिमला: कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले हिमाचल प्रदेश की जनता से 10 गारंटी की थी, जिसमें प्रदेश में रोजगार को लेकर भी बात कही गई थी। प्रदेश में एक लाख रोजगार देने के लिए सोमवार को राज्य सचिवालय में कैबिनेट सब कमेटी की बैठक की जाएगी। इस बैठक में नए रोजगार को लेकर स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। मंत्री हर्षवर्द्धन चौहान की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में मंत्री जगत सिंह नेगी और रोहित ठाकुर रोजगार को लेकर चर्चा करेंगे। कांग्रेस की एक और चुनावी गारंटी को लेकर काम तेज हो गया है। प्रदेश में सत्ता में आते ही सीएम सुक्खू ने कैबिनेट की पहली बैठक में ही रोजगार को लेकर सब कमेटी का गठन किया था।

  • हिमाचल प्रदेश में रोजगार के लिए होगी बैठक
  • सोमवार को होगी सब कमेटी की बैठक
  • नए रोजगार पर होगा मंथन

विभाग खाली पदों के बारे में कमेटी को करेंगे अवगत

प्रदेश में रोजगार को लेकर सोमवार को कमेटी की बैठक होगी। इससे पहले कैबिनेट की सब कमेटी ने सभी विभागों को खाली पड़े पदों, नए भरे जाने वाले पदों और स्वीकृत पदों के बारे में जानकारी एकत्र करने को कहा था। सोमवार को होने वाली बैठक में कार्मिक विभाग की तरफ से सभी विभागों के संबंध में जानकारियों से सब कमेटी को अवगत कराया जाएगा।

प्रदेश में पांच लाख रोजगार देने की गारंटी

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने प्रदेश की जनता को पांच लाख रोजगार देने की गारंटी दी थी। यह रोजगार सरकारी और निजी दोनों क्षेत्रों में देने की बात कही गई है। सीएम सुक्खू ने अपने पहले बजट में 25,000 सरकारी पदों को भरने की घोषणा की है। इन पदों को भरने की तैयारियों को लेकर भी बैठक में मंथन हो सकता है।

इसे भी पढ़े- MC Elections Shimla: बीजेपी आज जारी करेगी नगर निगम शिमला चुनाव के लिए घोषणा पत्र

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox