होम / Himachal news: पूर्व सैनिक मोर्चा ने सरकार पर मांगों को अनसुना करने का लगाया आरोप

Himachal news: पूर्व सैनिक मोर्चा ने सरकार पर मांगों को अनसुना करने का लगाया आरोप

• LAST UPDATED : April 30, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Himachal news, मंडी: पूर्व सैनिक संयुक्त मोर्चा की जिला मंडी इकाई ने ओआरओपी-दो में आई विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर मंडी शहर में रोष रैली निकाली गई। पूर्व सैनिकों ने ओआरओपी-दो में आई विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर सांसद प्रतिभा सिंह को उनके पर्सनल सेक्रेटरी द्वारा ज्ञापन सौंपा। मंच के अध्यक्ष कैप्टन जगदीश वर्मा ने कहा कि रक्षा मंत्रालय द्वारा निकाले गए पेंशन टेबल में सिपाही से लेकर हवलदार तक के रैंकों में मामूली वृद्धि की गई है। इसके अलावा नायब सूबेदार से ऑनरेरी कैप्टन तक की पेंशन में कटौती की गई जोकि अन्यायपूर्ण फैसला है।

पूर्व सैनिक जंतर-मंतर पर दे रहे हैं धरना

कैप्टन जगदीश वर्मा ने कहा कि 20 फरवरी से लगातार सयुंक्त मोर्चा पूर्व सैनिक जंतर मंतर पर धरना दे रहे है। लेकिन सरकार द्वारा अभी तक उनकी सुनवाई के लिए एक चपरासी तक को नहीं भेज गया और सरकार उनकी मांगों को अनसुना कर रही है। उन्होंने कहा कि यदि इस मुद्दे पर सरकार द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जाती है तो उन्हें मजबूरन पूर्व सैनिकों को सड़कों पर उतरना पड़ेगा और जिन सैनिकों को अनुशासन के नाम से जाना जाता है उन्हें उदंडता करने पर मजबूर होना पड़ेगा।

इतिहास में पहली बार पूर्व सैनिक सड़क पर दे रहे हैं धरना-कैप्टन हेतराम शर्मा

वहीं पूर्व सैनिक संयुक्त मोर्चा के जिलाध्यक्ष कैप्टन हेतराम शर्मा ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है कि पूर्व सैनिकों को सड़कों पर उतरकर आंदोलन करना पड़ रहा है और सरकार भी पूर्व सैनिकों की मांगों को अनदेखा कर रही है।उन्होंने अपनी मांगो को लेकर सरकार से कहा है कि ओआरओपी-दो में आई विसंगतियों को लेकर सरकार और अधिकारी आमने सामने बैठकर इन विसंगतियों को दूर करने का हल निकाले और विसंगतियों को दूर करने का सहयोग भी सरकार द्वारा किया जाए।

उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि अगर पूर्व सैनिकों की मांगो पर सरकार कोई कार्रवाई नहीं करती है तो आने वाले समय मे पूर्व सैनिकों द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा।

इसे भी पढ़े- Dark chocolate side effects: डार्क चॉकलेट शरीर के लिए होता है हेल्दी, जानिए इसके दुष्प्रभाव

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox