होम / Go First Airlines: उड़ाने रद्द होने पर एयरलाइन को लौटाना होगा किराया, जानें कब तक रहेगी बुकिंग पर रोक

Go First Airlines: उड़ाने रद्द होने पर एयरलाइन को लौटाना होगा किराया, जानें कब तक रहेगी बुकिंग पर रोक

• LAST UPDATED : May 4, 2023

India news (इंडिया न्यूज़), Go First Airlines , दिल्ली: जिन यात्रियों ने गो फर्स्ट एयरलाइन्स (Go First Airlines) में यात्रा करने के लिए टिकटों की बुकिंग कराई थी उनके लिए राहत भरी खबर आई है। एयरलाइन्स को यात्रियों से लिया गया पूरा किराया वापस करना होगा। गो फर्स्ट (Go First Airlines) से मिली प्रतिक्रिया की जांच करने के बाद डीजीसीए ने ये आदेश जारी किया है। डीजीसीए ने कहा कि ये फैसला वर्तमान नियमों के तहत किया गया है। डीजीसीए ने विमान कंपनी को जल्द से जल्द यात्रियों का किराया रिफंड करने को कहा है। आपको बता दें कि गो फर्स्ट कैश की कमी झेल रही है।

इंडियन एयरलाइन गो फर्स्ट ने मंगलवार को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल में अपनी इच्छा से दिवालिया समाधान कार्यवाही के लिए आवेदन किया है। गो फर्स्ट एयरवेज ने मंगलवार को नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को सूचित किया था कि 3 मई, 4 मई और 5 मई को विमान कंपनी की सभी उड़ाने रद्द रहेंगी।

वापस होगी किराए की राशि

गो फर्स्ट की तरफ से कहा गया है कि भुगतान के ओरिजनल पेमेंट माध्यम से किराए की राशि वापस की जाएगी। इसका मतलब यह है कि अगर किसी यात्री ने किसी ट्रैवल एजेंट के माध्यम से टिकट बुक कराया है तो उसकी राशि वापस ट्रैवल एजेंट के पास ही जाएगी। यात्री ट्रैवल एजेंट से इसे वापस लेने का दावा कर सकता है। वहीं, अगर कोई यात्री सीधे गो फर्स्ट के साथ बुकिंग की है तो राशि उसके खाते में जाएगी।

15 मई तक टिकटों की बिक्री पर रोक

गो फर्स्ट ने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) के समक्ष अपनी इच्छा से दिवालियापन के लिए आवेदन करने के कुछ दिनों के बाद एयरलाइन्स ने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय को सूचित करते हुए कहा कि उसने 15 मई तक टिकटों की बुकिंग पर रोक लगा दी है। एयरलाइन ने कहा है विमान की सभी उड़ानों को 9 मई तक के लिए रद्द कर दिया गया है।

इसे भी पढे- Wrestlers Protest: Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर पहलवानों और पुलिसकर्मियों में हुई…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox