होम / Tourist Place In Himachal: इस समर वेकेशन कम बजट में प्लान करें मनाली ट्रिप, जानिए कैसे

Tourist Place In Himachal: इस समर वेकेशन कम बजट में प्लान करें मनाली ट्रिप, जानिए कैसे

• LAST UPDATED : May 7, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Tourist Place In Himachal: गर्मी का सीजन आ चुका हैं और ऐसे में अब बच्चों के समर वेकेशन भी शुरु होने वाले हैं। तो ऐसे में लोग अपने परिवार के साथ घूमने का प्लान बनाते है। वहीं कई लोग ऐसी गर्मी से बचने के लिए ठंडी जगहों पे जाना पसंद करते है। अगर आप भी किसी ठंडी जगह पर जाने का प्लान बना रहे हैं। तो आज हम अपको बताते हैं कि आप कम बजट में इस बार मनाली घूमने जा सकते है। यहां आप 2 दिन का ट्रिप केवल 4500 रुपए में घूम सकते हैं। अगर आपको यकीन नहीं होता? तो चलिए आपको बताते हैं की 2 दिन में आप इतने पैसे में किस तरह से घूम सकते हैं, जैसी जरूरी जानकारी देते हैं।

बस या ट्रेन से यात्रा

आज कल वैसे तो आए दिन पेट्रोल की कीमतों के दाम बढ़ते हुए देख ही रहे होंगे। इसलिए तो ऐसे में कैसे लोग गाड़ियों से कही जाना पसंद नहीं करते। तो कई लोग ऐसे में बस या ट्रेन से जाने का प्लान बनाते हैं। इससे आप कम पैसे में मनाली जा सकते है। वहां जाने के लिए आप किसी भी बस स्टैंड से बस ले सकते हैं।

मनाली के होस्टल्स

जब सस्ते में आपको लग्जरी होटल जैसा ही हॉस्टल का विकल्प मिल रहा हो तो ऐसे में फिर क्यों उनकी तरफ भागना। बता दें कि कई हिल स्टेशनों में इन दिनों हॉस्टल्स के भी विकल्प शुरू हो गए हैं, जो आपके बजट में काफी फिट बैठते हैं। हालांकि आपको यहा पर हर वो सुविधाएं मिलेगी, जो आपको एक होटल में मिलती है। ऐसे में ना सिर्फ आपके पैसे बचेंगे, बल्कि आपके जीवन में एक नया अनुभव भी जुड़ेगा।

मनाली के लोकल स्टाल्स पर खाएं

यहां पर आपको टेस्टी खाना ना सिर्फ महंगे रेस्टोरेंट में मिलेगा पर लोकल स्टाल्स पर भी मिल जाता हैं। तो आप पैसे बचाने के लिए किसी भी लोकल फूड स्टाल्स पर जाकर मजेदार खाने का लुत्फ उठा सकते हैं।

स्कूटर किराए पर लें

आप यहां पर घूमने के लिए स्कूटर को रेंट पर ले सकते हैं और फिर जितना मर्जी चाहें उतना कही भी घूम सकते हैं। क्योंकि ये आपको बहुत सस्ते में पड़ेगी। ऐसे में आपको कैब से घूम कर पैसे नहीं खर्च करने पड़ेंगे। बता दें इससे बूक करने के लिए आपको अपना एक आधार कार्ड और एक ड्राइविंग लाइसेंस देना होगा।

ये एडवेंचर एक्टिविटीज करें

मनाली में आप ये एडवेंचर एक्टिविटीज कर सकते हैं। इससे आपको बहुत माजा आएगा। जैसे रिवर राफ्टिंग, बंजी जंपिंग, पैराग्लाइडिंग। पर इन अगर एक्टिविटीज को करने से पहले आप ऑर्गनाइजर से पैकेज डील के बारे में पूछताछ कर लें। ऐसे में आपको कई तरह से पैसे बचाने मे मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें- Rishi Kapoor Wants to Quit Acting: जब Rishi Kapoor परेशान होकर एक्टिंग छोड़ना चाहते थे , पत्नी की सलाह ने दिखाया नया रास्ता

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox