होम / Himachal:  हिमाचल युवा कांग्रेस ने पहलवानों के समर्थन में किया प्रदर्शन

Himachal:  हिमाचल युवा कांग्रेस ने पहलवानों के समर्थन में किया प्रदर्शन

• LAST UPDATED : June 3, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Himachal:  हिमाचल युवा कांग्रेस ने केंद्र  प्रदर्शनकारी पहलवानों के समर्थन में शनिवार को शिमला में प्रदर्शन किया! युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष निगम भंडारी के नेतृत्व में कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह और केंद्र की मोदी सरकार का पूतला जलाया। मालूम हो कि दिल्ली के जंतर-मंतर में काफी समय से पहलवान प्रदर्शन कर रहे थे। इस बीच 30 मई को सरकार के द्वारा उन्हें वहां से उठाया गया।

निगम भंडारी ने कहा जंतर मंतर पर खिलाड़ीयों के साथ हुआ व्यवहार बेहद शर्मनाक है और बीजेपी भारत की बेटीयों पर अत्याचार करने से कभी पिछे नहीं हटी है! “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” के नारे से सीख सबसे पहले खुद केंद्र सरकार और उनके नुमाइंदों को लेनी चाहिए

सरकार पहलवानों को रोने पर मजबूर कर रही- निगम भंडारी

उन्होंने कहा कि जब ये पहलवान पदक जीतते हैं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के तमाम नेता इनके साथ फोटो खिंचवाते हैं, लेकिन जब वह अपने साथ हुए शोषण पर आवाज उठा रहे हैं तो सरकार ही उन्हें रोने पर मजबूर कर रही हैं। निगम भंडारी ने कहा कि युवा कांग्रेस देश की बेटियों के साथ मजबूती से खड़ी है। सरकार इस मुद्दे पर कार्रवाई करे। उन्होंने बताया की कि बृजभूषण को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है जबकि पहलवानों ने बृज भूषण शरण सिंह के उपर गंभीर आरोप लगाए गए हैं और उनका धरना गिरफ्तारी की मांग को लेकर है। पहलवानों का आरोप है कि बृजभूषण ने कई महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न किया है। युवा कांग्रेस की मांग है की बृज भूषण शरण सिंह को गिरफ्तार किया जाए ताकि मामले की निष्पक्ष जांच हो सके।

कांग्रेस के ये नेता रहे मौजूद

इस अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के सहसचिव एवं सह प्रभारी हिमाचल प्रदेश, योगेश हांडा, कार्यकारी अध्यक्ष यदुपति ठाकुर, राहुल चौहान, महेश ठाकुर, शिवम राणा, बृज भूषण, मनदीप ठाकुर, संदीप चौहान,हेम राज ठाकुर, भीम सिंह ठाकुर, धर्मेंद्र वर्मा,अनिल चौहान व अन्य युवा कांग्रेस के पदाधिकारी उपस्थित थे।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox