होम / Dharamshala News: बहुतकनीकी संस्थानों की 329 सीटें खाली, 7-8अगस्त को होगी स्पॉट काउंसलिंग

Dharamshala News: बहुतकनीकी संस्थानों की 329 सीटें खाली, 7-8अगस्त को होगी स्पॉट काउंसलिंग

• LAST UPDATED : August 6, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Dharamshala News, Himachal: सूबे के 16 बहुतकनीकी संस्थानों में चल रहे विभिन्न इंजीनियरिंग कोर्सों में 329 सीटें अभी खाली चल रही हैं। खाली रही इन सीटों को भरने के लिए सात और आठ अगस्त को सुंदरनगर में स्पॉट काउंसिलिंग होगी। इलेक्ट्रानिक्स एंड कंप्यूटर इंजीनियरिंग, इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियर, ऑटोमोबाइल और आर्किटेक्चर असिस्टेंटशिप कोर्स में सबसे ज्यादा सीटें खाली हैं।

इधर, चंबा में मेक्ट्रॉनिक्स और रोहडू में कंप्यूटर विद आईओटी कोर्स को शुरू किया गया है। दोनों ही कोर्सों के लिए 30-30 सीटें रखी गई हैं। पहली बार शुरू हुए इन कोर्सों में अभ्यर्थियों का खासा रुझान देखने को मिला है। हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा विभाग के निदेशक विवेक चंदल ने बताया कि चंबा और रोहडू में चल रहे बहुतकनीकी संस्थानों में दो नए कोर्स की शुरूआत हुई हैं। परंतु केवल 30 सीटें प्रति कोर्स रखी गई है। जिसमें अभियार्थी काफी रुची ले रहे है।

रोहडू में शुरू हुए कंप्यूटर विद आईओटी में सात और चंबा में शुरू हुए मेक्ट्रॉनिक्स में 12 सीटें शेष बची हैं। सात और आठ अगस्त को राजकीय बहुतकनीकी कॉलेज सुंदरनगर मेे होनेे के बाद खाली पड़ी सीटों को भरा जा सकता है।

ये भी पढ़े- पीएम द्वारा अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन की वर्चुअली रखी नींव, पुनर्विकास के लिए 20.74 करोड़ का बजट

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox