होम / Cricket World Cup 2023: पहले मैच में बड़ा प्रहार, गत चैंपियन इंग्लैंड को कीवियों ने किया चारो खाने चित्त

Cricket World Cup 2023: पहले मैच में बड़ा प्रहार, गत चैंपियन इंग्लैंड को कीवियों ने किया चारो खाने चित्त

• LAST UPDATED : October 5, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: विश्वकप 2023 के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने शानदार शुरुआत करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड की टीम ने गत चैंपियन इंग्लैंड को नौ विकेट से हरा दिया है। कीवी बल्लेबाज रचिन रवींद्र और डेवोन कॉनवे शानदार साझेदारी कर टीम को विश्वकप के पहले मुकाबले में जीत दर्ज कराई।

 

दौ सौ रन की साझेदारी

इंग्लैंड के 283 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 10 रन के कुल स्कोर पर विल यंग के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया। विल यंग बिना खाता खोले अपना पहला गेंद खेलते हुए सैम करेन का शिकार बने। हालांकि, इसके बाद कीवी बल्लेबाजों ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। कॉनवे के साथ 23 वर्षीय रचिन रवींद्र ने शानदार खेल दिखाते हुए 273 रनों की अविजित साझेदारी की।

 

टी-20 का अंदाज (Cricket World Cup 2023)

लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की। आपको बता दें कि कॉन्वे ने 152 रनों की पारी के दौरान 121 गेदों का सामना किया और इश दौरान उन्होंने 19 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के जड़े। वहीं, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 125.62 का रहा। कॉन्वे के साथी खिलाड़ी रचिन रवींद्र ने 123 रन की पारी के दौरान 96 गेंदों का सामना किया और इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 5 छक्के उड़ाए। इस दौरान रवींद्र ने भी टी-20 स्टाइल में 128.12 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

 

नियमित अंतराल पर खोए विकेट

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने 40 रन के स्कोर डेविड मलान (14) के रुप में अपना पहला विकेट खो दिया था। इसके बाद इंग्लैंड ने 64 रन के स्कोर पर अपना दूसरा बेयरस्टो (33) और 93 रन के स्कोर पर हैरी ब्रूक (25) के रूप में तीसरा विकेट गंवा दिया। इंग्लैंड की टीम के लिए सबसे अधिक रूट ने 77 रन की पारी खेली और कप्तान बटलर ने 43 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की लिए सबसे मुश्किल वाली बात यह रही कि उसके बल्लेबाज बड़ी साझेदारियां निभा पाने में नाकाम रहे।

 

गेंदबाजी यूनिट में किया काम

न्यूजीलैंड केस गेंदबाजों ने एक गेंदबाजी इकाई के रूप में शानदार प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड की ओर मैट हेनरी ने टीम को पहली सफलता दिलाई। हेनरी ने मैच में कुल तीन विकेट चटकाए। वहीं मिचेल सैंटनर, ग्लेन फिलिप्स ने बीच के ओवर्स में शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल चार विकेट चटकाकर इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। वहीं, न्यूजीलैंड की गेंदबाजी इकाई के अगुवा ट्रेंट बोल्ट ने 10 ओवरों में 48 रन देकर एक विकेट लिया।

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox