होम / Palm Reading: दुर्घटना या सामान्‍य कैसी होगी आपकी मौत? हाथ की ये रेखा करेगी खुलासा

Palm Reading: दुर्घटना या सामान्‍य कैसी होगी आपकी मौत? हाथ की ये रेखा करेगी खुलासा

• LAST UPDATED : October 10, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Palm Reading, Himachal:  हमारे जीवन का मृत्यू है अंतिम चरण। मौत एक दिन हम सबको आनी है, इससे न कोई बचा है न ही बच सकता है। हम सभी की मृत्यू निश्चित है। फिर भी न जाने क्यों लोग इससे डरते है। परंतु इस डर के साथ ही हम सभी के मन में यह जानें की जिज्ञासा रहती है कि आखिर हम कितने साल जिएगे, जीवन कैसा होगा तथा मौत का कारण क्या होगा। हस्‍तरेखा शास्‍त्र की मदद से हम यह जान सकते है की व्‍यक्ति की आयु कितनी रहेगी। साथ ही उसकी मौत बीमारी या दुर्घटना से होने की आशंका है या नहीं। हालांकि, किसका अंत समय कब आ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता, फिर भी इस बारे में हस्‍तरेखा के जरिए कुछ अनुमान लगाया जा सकता है।

हस्‍तरेखा बताएगी कब और कैसे होगी मृत्‍यु 

  • हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक यदि किसी व्‍यक्ति के हाथ में जीवन रेखा पर स्टार का निशान बना हो तो उसकी मृत्‍यु स्वभाविक नहीं होगी। वे अकाल बीमारी, हत्या या आत्महत्या के कारण मरते है।
  • अगर जीवन रेखा को कोई और आड़ी रेखा रोक दे या काट दे तो उस व्‍यक्ति की अचानक मृत्यु होने की संभावना है। उसकी मृत्‍यु बहुत कम उम्र में भी हो सकती है।
  • यदि किसी व्यक्ति की हथेली में जीवन रेखा के अंत पर बिंदु हो तो उसकी मृत्यु बीमारी या एक्सिडेंट के कारण होने की उम्मीद है। हस्‍तरेखा का कोई बड़ा जानकार यह भी बता पाएगा कि व्‍यक्ति की मृत्‍यु किस बीमारी से हो सकती है।
  • अगर व्यक्ति की जीवन रेखा स्पष्ट, गहरी और गुलाबीपन लिए हुए हो और साथ ही 3 अलग-अलग हिस्‍सों में बंटी हुई हो तो उसकी मृत्‍यु कम उम्र में ही होने की आशंका है।
  • यदि जीवन रेखा शुरुआत में गहरी और मोटी हो परंतु आगे की तरफ से पतली होती जाए तो ऐसे व्‍यक्ति की मृत्यु बेहद कष्टपूर्ण होती है। उसे बीमारी धीरे-धीरे अशक्‍त बनाती है और फिर बहुत कष्‍ट के बाद मृत्यू होती है। ऐसे लोगों को मौत के वक्त भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है।

ये भी पढ़े- Bilaspur News: मोरसिंघी की खिलाड़ियों का हुआ राष्ट्रीय हैंडबाल में चयन,…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox