होम / CBI Search Operation: जम्मू-कश्मीर के किरू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट का मामला, CBI ने चलाया 4 शहरों में सर्च ऑपरेशन

CBI Search Operation: जम्मू-कश्मीर के किरू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट का मामला, CBI ने चलाया 4 शहरों में सर्च ऑपरेशन

• LAST UPDATED : December 2, 2023

India News ( इंडिया न्यूज ) CBI Search Operation: जम्मू-कश्मीर के किरू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट में कथित तौर से भ्रष्टाचार के मामलों में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक सीबीआई शनिवार दो दिसंबर को यानि आज के दिन कुल चार शहरों के छह जगहों पर तलाशी ले रही है। जिसमें दिल्ली, नोएडा, चंडीगढ़ और शिमला में दो व्यक्तियों के परिसरों पर की गई छापेमारी शामिल है। सुत्रों के हवाले ये यह जानकारी दी गई है।

तो वहीं दूसरी तरफ एक नियूज एजेंसी के मुताबिक सीबीआई कुल 12 जगहों पर छापेमारी कर रही है। जिसमें दिल्ली के छह स्थान और राजस्थान के दो स्थान शामिल हैं। बतां दें कि यह स्थान जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के पूर्व मीडिया सलाहकार, तीन चार्टर्ड अकाउंटेंट और एक अन्य के हैं।

मई में भी मारा गया था छापा

बता दें कि इस मामले में सीबीआई ने मई में भी दिल्ली समेत राजस्थान और जम्मू कश्मीर के लगभग 12 जगहों पर छापेमारी की थी। उस वक्त पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के मीडिया सलाहकार सुनक बाली के साथ अन्य आरोपियों के खिलाफ भी छापेमारी की गई थी।

पूर्व राज्यपाल ने लगाए थे आरोप

बता दें कि इस मामले में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जम्मू कश्मीर में दो परियोजनाओं में 300 करोड़ की घूस की पेशकश के आरोप लगाए थे। जिसके बाद सीबीआई के द्वारा अप्रैल 2022 में पांच आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई थी।

Also Read: Punjab News: क्या महिला पर भी हो सकता है रेप का केस दर्ज? सुप्रीम कोर्ट ढ़ुंढ़ेगा इसका जवाब

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox