होम / Una DC Order मैड़ी मेले के दौरान जिले में 8 से 23 मार्च तक लागू रहेगी धारा 144

Una DC Order मैड़ी मेले के दौरान जिले में 8 से 23 मार्च तक लागू रहेगी धारा 144

• LAST UPDATED : March 7, 2022

Una DC Order मैड़ी मेले के दौरान जिले में 8 से 23 मार्च तक लागू रहेगी धारा 144

इंडिया न्यूज, ऊना :

Una DC Order : ऊना जिले के मैड़ी में आयोजित 10 से 21 मार्च तक डेरा बाबा बड़भाग सिंह होली मेले का आयोजन होगा।

इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने दौरान कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला ऊना में 8 मार्च से 23 मार्च तक धारा 144 लागू की है।

उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए। डीसी ने कहा कि ऊना के उपमंडल अंब स्थित मैड़ी में 10 से 21 मार्च तक डेरा बाबा बड़भाग सिंह होली मेले के दौरान कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए यह कदम उठाया गया है।

इस दौरान कानून एवं व्यवस्था में तैनात जवानों को छोड़कर किसी भी व्यक्ति द्वारा आग्नेय अस्त्र लेकर चलने पर पूर्ण पाबंदी रहेगी।

राघव शर्मा ने बताया कि मेले के दौरान ध्वनि प्रदूषण को रोकने के लिए जिला प्रशासन, पंचायत समिति अंब और प्रबंधन डेरा बाबा बड़भाग सिंह, मंजी साहिब और चरण गंगा को छोड़कर अन्यों के लिए लाउड स्पीकर का इस्तेमाल करने पर पूर्ण मनाही रहेगी।

इसके अतिरिक्त मेले के दौरान ब्रास बैंड, ड्रम, लंबे चिम्टे इत्यादि के लाने पर भी पूर्ण पाबंदी रहेगी। यदि कोई व्यक्ति इन वस्तुओं को अपने साथ लाता है तो उन्हें बैरियर पर ही पुलिस के पास जमा करवाना होगा।

साथ ही इस दौरान पालीथीन के इस्तेमाल पर भी पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। जिलाधीश ने कहा कि मंजी साहिब के सराय लंगर भवन की ओर से श्रद्धालुओं की एंट्री बंद रहेगी, जबकि गुरुद्वारा के प्रवेश द्वार के माध्यम से सराय जाने की अनुमति होगी।

इसके अतिरिक्त चरण गंगा प्रबंधन सुनिश्चित करेगा कि लोग एक ही दिशा से आगे बढ़ें ताकि किसी प्रकार की क्रोस मूवमेंट न हो। Una DC Order

Read More : Leopard Attack काम पर जा रहे मजदूर पर तेंदुए का हमला

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox