होम / Menstrual Hygiene Policy: महिलाकर्मियों को पीरियड लीव मिलेगी? सरकार ने दिया जवाब

Menstrual Hygiene Policy: महिलाकर्मियों को पीरियड लीव मिलेगी? सरकार ने दिया जवाब

• LAST UPDATED : December 13, 2023

India News (इंडिया न्यूज) Menstrual Hygiene Policy: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने आज यानि बुधवार को कहा कि मासिक धर्म कोई ‘बाधा’ नहीं है और “पेड लीव” के लिए किसी विशिष्ट नीति की जरुरत नहीं होनी चाहिए। बता दें, ईरानी राज्यसभा में राजद के सदस्य मनोज कुमार झा द्वारा देश में मासिक धर्म स्वच्छता नीति पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में बोल रही थीं।

पीरियड लीव पर केंद्रीय मंत्री ने कही यह बात

बता दें, राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि’ एक मासिक धर्म महिलाओं के जीवन का एक स्वाभाविक हिस्सा है। हमें ऐसे मुद्दों का प्रस्ताव नहीं देना चाहिए, जहां महिलाओं को समान मौकों से वंचित किया जाता है। मालूम हो, पिछले सप्ताह, कांग्रेस सांसद शशि थरूर द्वारा पूछे गए एक प्रश्न का जवाब देते हुए, ईरानी ने लोकसभा को जानकारी दी कि सभी कार्यस्थलों के लिए जरुरी मासिक धर्म लीव का प्रावधान करने का कोई प्रस्ताव सरकार के पास विचाराधीन नहीं है।

मंत्री ने क्या कहा 

वहीं, आज यानि बुधवार को संसद में दिए गए एक लिखित जवाब में, मंत्री ने कहा कि महिलाओं/लड़कियों का एक छोटा सा हिस्सा गंभीर समस्या या इसी तरह की शिकायतों से पीड़ित है। इनमें से अधिकतर मामलों को दवा द्वारा कंट्रोल किया जा सकता है।

Also Read: Poland News: सिर्फ भारत में ही नही इस देश की ससंद…

Also Read: Smartphone Security Tips: कौन कर रहा आपके फोन से Internet…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox