होम / कभी बना PMO का अधिकारी, कभी डॉक्टर; अलग-अलग रूपों में 6 से ज्यादा लड़कियों से फंसाया

कभी बना PMO का अधिकारी, कभी डॉक्टर; अलग-अलग रूपों में 6 से ज्यादा लड़कियों से फंसाया

• LAST UPDATED : December 17, 2023

India News(इंडिया न्यूज), Fraud: ओडिशा पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने पीएमओ अधिकारी और सेना के डॉक्टर बनकर लोगों को धोखा देने के आरोप में एक कश्मीरी व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। कहा जा रहा है कि युवक ने अब तक कई राज्यों में लगभग 6 महिलाओं से शादी भी की है। इस इंसान को पहचान बदलकर कई लोगों को धोखा देने के मामलों में ओडिशा के एक गांव से अरेस्ट कर लिया गया है।

ढाले कई रुप

पुलिस ने बताया कि आरोपी को एक न्यूरो स्पेशलिस्ट, एक आर्मी डॉक्टर, पीएमओ में एक अधिकारी, उच्च रैंकिंग वाले एनआईए अधिकारियों के करीबी सहयोगी और अन्य लोगों का रूप धारण करते हुए पाया गया है। यूएसए के कॉर्नेल विश्वविद्यालय, कनाडाई स्वास्थ्य सेवाओं द्वारा जारी किए गए मेडिकल डिग्री प्रमाण पत्र जैसे कई जाली दस्तावेज संस्थान और अन्य को भी जब्त कर लिया गया है।

पाकिस्तान से भी हैं संबंध

पुलिस ने बताया है कि इस युवक की उम्र 37 साल है। बाताया जा रहा है कि युवक का पाकिस्तान में कई लोगों और केरल में संदिग्ध तत्वों के साथ संबंध हैं। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के बाद मेडिकल डिग्री जैसे कई फर्जी दस्तावेज जब्त कर लिए हैं। इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के रहने वाले इस इंसान के पास से कई शपथ पत्र, एटीएम कार्ड, खाली चेक, आधार कार्ड और विजिटिंग कार्ड भी जब्त किए गए हैं।

कर चुका 6-7 शादी

एसटीएफ आईजी जेएल पंकज ने बताया, यह भी पाया गया कि आरोपी ने कश्मीर, यूपी, महाराष्ट्र और ओडिशा सहित भारत के विभिन्न हिस्सों की कम से कम 6-7 महिलाओं से शादी की है। उन्होंने बताया कि ऐसा लगता है कि आरोपी धोखाधड़ी और जालसाजी के एक मामले में कश्मीर पुलिस द्वारा भी वांछित है और उसके खिलाफ एक गैर-जमानती वारंट लंबित है। वह कथित तौर पर कई पाकिस्तानी नागरिकों और केरल में कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के संपर्क में था। उन्होंने बताया कि पंजाब, कश्मीर और ओडिशा की पुलिस की एक संयुक्त टीम उससे पूछताछ करेगी।

ये भी पढ़ें-Pakistan: धुआँ-धुआँ हुआ लाहौर, पाकिस्तान में ऐसा क्या हुआ जो नकली…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox