होम / Haryana: बुरे फंसे 2007 विश्व कप क्रिकेट के हीरो जोगिंदर शर्मा, हिसार आत्महत्या मामले में आया नाम

Haryana: बुरे फंसे 2007 विश्व कप क्रिकेट के हीरो जोगिंदर शर्मा, हिसार आत्महत्या मामले में आया नाम

• LAST UPDATED : January 4, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana: हरियाणा पुलिस ने पूर्व क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा, जो 2007 टी20 विश्व कप विजेता भारत टीम के सदस्य थे, और पांच अन्य के खिलाफ हिसार निवासी की आत्महत्या के मामले में मामला दर्ज किया है, जिसने अपने घर में छत के पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी। 1 जनवरी की रात को कथित तौर पर संपत्ति विवाद को लेकर दबाव के कारण।
मृतक डाबरा गांव के 27 वर्षीय पवन हिसार का पोस्टमॉर्टम बुधवार को किया गया, लेकिन उसके परिवार के सदस्यों ने शव लेने से इनकार कर दिया और मांग की कि आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाए।
पवन की मां सुनीता की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मंगलवार रात को हिसार के पूर्व डीएसपी जोगिंदर शर्मा और अन्य – अजयबीर, ईश्वर झाझरिया, प्रेम खाती, अर्जुन और राजेंद्र के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया। सिहाग, एक हॉकी कोच।
पवन की मां ने अपनी शिकायत में बताया कि जिस घर में वह आरोपी के साथ रहती थी, उस घर को लेकर एक मामला हिसार की अदालत में लंबित है. उन्होंने कहा कि यह मामला उनके बड़े बेटे पवन के लिए तनाव का स्रोत था।
सुनीता ने आरोप लगाया कि एक सप्ताह पहले अजयबीर और उसके बेटे अर्जुन ने पवन से कहा कि वह उसे मकान खाली करने को कहे और उसके बेटे को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया।
शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि आरोपी पिछले कुछ वर्षों से उसके परिवार को परेशान कर रहा था। उन्होंने आगे कहा कि 6 अक्टूबर, 2020 को उन्होंने आजाद नगर पुलिस स्टेशन में जोगिंदर को छोड़कर सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी) और 34 (सामान्य इरादा) और एससी/एसटी अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज की थी। तत्कालीन डीएसपी जोगिंदर ने मामले की जांच की थी और इसलिए उन्हें उसकी जाति के बारे में पता था।

सुनीता की एफआईआर के अनुसार, सभी आरोपी 6 नवंबर, 2020 को उनके घर आए और उनकी बेटी कविता को धमकी दी, जिसने 9 नवंबर को तनाव में चूहे मारने वाली दवा खा ली। कविता का अस्पताल में इलाज हुआ और 12 नवंबर को उसे छुट्टी दे दी गई। शिकायत होने पर सुनीता ने आरोप लगाया कि डराने-धमकाने के आरोप में पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की।

ये भी पढ़े: Isha Malviya: बीबी हाउस में ईशा-समर्थ कर रहे परवोक, रितेश देशमुख ने ट्वीट कर दिया अभिषेक का साथ

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox