होम / Naresh Goyal: कोर्ट में ही रो पड़े जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल, बोले- जिंदगी से कोई उम्मीद नहीं

Naresh Goyal: कोर्ट में ही रो पड़े जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल, बोले- जिंदगी से कोई उम्मीद नहीं

• LAST UPDATED : January 7, 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Naresh Goyal: जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल शनिवार 6 जनवरी को बीच अदालत में रोने लगे। अदालत रोते हुए उन्होंने कहा कि, उन्होने जिंदगी की हर उम्मीद खो दी है और मौजूदा स्थिति में जीने से बेहतर होगा कि वह जेल में ही मर जाएं।

कोर्ट में बिलख पड़ें नरेश गोयल

नरेश गोयल ने कोर्ट में कहा कि उनकी पत्नी अनीता कैंसर के अंतिम चरण में हैं और उनका इलाज चल रहा है। उनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है क्योंकि उनकी इकलौती बेटी भी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रही है। कोर्ट में अपनी बात कहने के दौरान उनकी आंखों में आंसू छाए हुए थे।

नरेश गोयल की हालत नाजुक

कोर्ट के रिकॉर्ड में जज ने नोट किया है कि, “मैंने उन्हें धैर्यपूर्वक सुना और जब उन्होंने अपनी बात रखी तो उनका अवलोकन भी किया। मैंने देखा कि उनका पूरा शरीर कांप रहा था। उन्हे खड़े होने के लिए भी मदद की ज़रूरत है ”

अस्पताल ना भेजने की विनती

नरेश गोयल ने जज से कहा कि वह बहुत कमजोर हो गए हैं और उन्हे जे जे अस्पताल रेफर करने का कोई मतलब नहीं है। जेल कर्मचारियों और एस्कॉर्ट पार्टी की सुविधा के अनुसार अन्य कैदियों के साथ आर्थर रोड जेल से अस्पताल तक की यात्रा बहुत परेशानी भरी, व्यस्त और थकाऊ है जिसे वह सहन नहीं कर सकते और न ही कायम रख सकते है। उन्होंने अदालत से अनुरोध किया कि उन्हें जे जे अस्पताल न भेजा जाए और इसके बजाय “उन्हें जेल में ही मरने की अनुमति दी जाए”।

छोड़ दी है जिंदगी से उम्मीद

उन्होंने कहा कि वह 75 साल के हो जाएंगे और वो जिंदगी की हर उम्मीद छोड़ चुके हें ऐसी हालत में जीने से अच्छा होता कि जेल में ही उन्हे मौत आ जाए।

क्या है मामला?

ईडी ने बैंक धोखाधड़ी के मामले में पिछले साल 1 सितंबर को नरेश गोयल को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल यहां आर्थर रोड जेल में हिरासत में हैं। एफआईआर कैनेरा बैंक की शिकायत पर दर्ज की गई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसने जेट एयरवेज (इंडिया) लिमिटेड को 848.86 करोड़ रुपये के क्रेडिट और ऋण मंजूर किए थे, जिसमें से 538.62 करोड़ रुपये बकाया थे।

ये भी पढ़ें-PM Modi: गायक हंसराज रघुवंशी भजन के फैन हुए पीएम मोदी,…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox