होम / Haryana :रामलीला मंचन के दौरान ‘हनुमान’ को आया हार्ट अटैक, राम के चरणों में स्टेज पर ही तोड़ा दम

Haryana :रामलीला मंचन के दौरान ‘हनुमान’ को आया हार्ट अटैक, राम के चरणों में स्टेज पर ही तोड़ा दम

• LAST UPDATED : January 23, 2024

India News ( इंडिया न्यूज़),Haryana : अयोध्या में प्रभु राम विराजमान हो चुके हैं। 22 जनवरी को पूरे विधि-विधान के साथ राम मंदिर (Ram Mandir) में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई। इस मौके पर देशभर में दीपोत्सव मनाया गया और धार्मिक अनुष्ठान हुए। इस बीच हरियाणा के भिवानी से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई।

सामने आई जानकारी के अनुसार, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर यहां सोमवार को रामलीला मंचन के दौरान हनुमान का किरदार निभा रहे कलाकार की मंच पर ही हार्ट अटैक से मौत हो गई। कलाकार ने श्रीराम का चरित्र निभा रहे कलाकार के पैरों में झुकते ही दम तोड़ा। रामलीला देख रहे लोगों को लगा कि वो पूजा कर रहे हैं। हनुमान के रूप में उनकी कलाकारी देखकर लोग तालियां बजाते रहे। बता दें, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

जानें पूरा मामला?

बता दें, पूरा मामला भिवानी के जवाहर चौक का है। एक सामाजिक संस्था ने यहां श्रीराम के राजतिलक का मंचन का आयोजन किया था। इस रामलीला में हरीश मेहता हनुमान का भूमिका निभा रहे थे। एक गाने के माध्यम से राजतिलक की तैयारी चल रही थी। जैसे ही गाना खत्म हुआ तो हनुमान जी का मंचन कर रहे हरीश मेहता अपना डायलॉग बोलते हुए अपने बाएं से दाईं ओर श्रीराम जी के पास जाते हैं। इस दरम्यान उन्हें दिल का दौरा पड़ता है और वो राम का किरदार निभा रहे कलाकार के चरणों में गिर जाते हैं।

लोग बजाते रहे तालियां, उधर हो गयी मौत

पहले तो कुछ देर तक मंच पर मौजूद कलाकारों और दर्शकों को लगा कि हनुमान अभी पूजा कर रहे हैं। लोग तालियां बजाते रहे। काफी देर बाद अन्य कलाकारों ने उन्हें उठाने की कोशिश किया , लेकिन हनुमान बने हरीश मेहता नहीं उठते। आनन् -फानन में उन्हें तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें-Ram Mandir: प्राण-प्रतिष्ठा को बनाएं खास, इन आसान रंगोलियों से सजाएं…

SHARE
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox