होम / Anti-Valentine’s Week: वैलेंटाइन डे के बाद मनता है एंटी-वैलेंटाइन डे, स्लैप डे समेत मनाए जाते है ये 6 दिन; देखें पूरी लिस्ट

Anti-Valentine’s Week: वैलेंटाइन डे के बाद मनता है एंटी-वैलेंटाइन डे, स्लैप डे समेत मनाए जाते है ये 6 दिन; देखें पूरी लिस्ट

• LAST UPDATED : January 30, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),  Anti-Valentine’s Week: फरवरी का महीना प्यार और टक्करार दोनों के लिए जाना चाहता है। जहां 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक लोगों को प्यार का बुखार छाया रहता है वहीं, 15 फरवरी से लेकर 21 फरवरी तक सींग्लस का एंटी-वैलेंटाइन वीक मनाया जाता है। एंटी-वैलेंटाइन जैसे की आप नाम से समझ रहे है इस वीक का प्यार से कुछ लेना-देना नहीं है। इस हफ्ते में हम स्लैप डे, कीक डे ऐसे कुछ दिन मनाते है। सुनने में ये वीक काफी बुरा लगता है, परंतु ऐसा नहीं है इस हफ्ते में कन्फेशन डे, मिसिंग डे जैसे दिन भी मनाए जाते है। वहीं कुछ कप्ल द्वारा ये हफ्ता भी बड़े जोर-शोर से मनाया जाता है।

Anti-Valentine’s Week:

15 फरवरी – स्लैप डे

हर साल 15 फरवरी को एंटी-वैलेंटाइन (Anti-Valentine’s Week) वीक स्लैप डे से शुरु होता है। दरअसल, स्लैप डे आपके पूर्व बेवफा बॉयफ्रेंड या फिर गर्लफ्रेंड द्वारा दिए गए दर्द, स्ट्रेस को दूर करने के लिए मनाया जाता है। उन बुरे और बीते हुए लम्हों, अनुभवों को अलविदा कहने का समय होता है।

16 फरवरी – किक डे

एंटी-वैलेंटाइन वीक के दूसरे दिन किक डे मनाया जाता है। ऐसा कहा जाता है कि लोग इस दिन अपने एक्स-पार्टनर की सभी नकारात्मकता और अप्रिय भावनाओं को अपनी जिंदगी से किक मार कर बाहर निकाल देते हैं।

17 फरवरी को परफ्यूम डे

एंटी-वैलेंटाइन डे का तीसरा दिन परफ्यूम डे है, जो 17 फरवरी को मनाया जाता है। यह दिन खुद को प्यार, पैम्पर करने एवं दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने के लिए है। परफ्यूम डे के दिन आप जितनी मस्ती करना चाहें कर सकते हैं।

18 फरवरी – फ्लर्ट डे

फ्लर्ट डे एंटी-वैलेंटाइन डे का चौथा दिन है। इस दिन आप किसी से दोस्ती का हाथ बढ़ा या फिर फ्लर्ट-फ्लर्ट में किसी से अपने दिल की बात भी कह सकते है। यह किसी से जुड़ने और उसे जानने का एक तरीका हो सकता है। हालांकि, इसका नाम फ्लर्ट डे है, इसका मतलब ये नहीं है कि आप किसी से फ्लर्ट करना शुरू कर दें।

19 फरवरी – कन्फेशन डे

19 फरवरी को कन्फेशन डे सेलिब्रेट किया जाता है। यह दिन आपको अपने प्रिय, पार्टनर, जीवनसाथी से कोई भी छुपाई हुई बात बताने तथा किसी गलती की माफी मांगने के लिए है। यदि आपका कोई साथी है, तो आप अपनी पिछली गलतियों के लिए उनसे माफी भी मांग सकते हैं। साथ ही भविष्य में ऐसी गलती दोबारा न दोहराने का वादा भी कर सकते है।

20 फरवरी – मिसिंग डे

मिसिंग डे 20 फरवरी को मनाया जाता है। एंटी-वैलेंटाइन डे का यह छठा दिन है। यदि आपको किसी से बेहद प्यार है. जिसको आप बहुत मिस कर रहे है। इस दिन आप उसकी कितनी परवाह है और आप उसे कितना मिस करते हैं; ये आप उस बता सकते है।

21 फरवरी – ब्रेकअप डे

एंटी-वैलेंटाइन डे का आखिरी दिन ब्रेकअप डे है। ब्रेकअप डे के दिन की ये सीख है कि भले चीजें बदल रही हों उसके बावजूद इसके जीवन तथा जीने की इच्छा कभी भी कम नहीं होनी चाहिए।

ये भी पढ़े- Jab Mila Tu: जियो सिनेमा के नए शो ‘जब मिला तू’ के कलाकारों ने चंडीगढ़ के युवाओं को किया रोमांचित!

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox