होम / Surajkund Mela 2024: 37वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले का आज से हो रहा शुभारंभ, राष्ट्रपति करेंगी उद्घाटन

Surajkund Mela 2024: 37वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले का आज से हो रहा शुभारंभ, राष्ट्रपति करेंगी उद्घाटन

• LAST UPDATED : February 2, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),Surajkund Mela 2024: 2 फरवरी से फरीदाबाद में 37वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले का आयोजन होगा। इसका उद्घाटन राष्ट्रपति करेंगी। फरीदाबाद में आयोजित होने वाले 37वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेले को लेकर सूरजकुंड स्थित होटल में आज प्रेसवार्ता का आयोजन भी किया गया। जिसमे सूरजकुंड मेले को लेकर जरूरी जानकारी दी गई।

इस मौके पर भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय सचिव और सूरजकुण्ड मेला अथॉरिटी की चेयरपेर्सन श्रीमती वी विद्यावती की अध्यक्षता में हरियाणा सरकार के पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव एवं सूरजकुण्ड मेला अथॉरिटी के वाईस चेयरपर्सन एम.डी. सिन्हा और हरियाणा ट्यूरिज्म कॉर्पोरेशन के MD और सूरजकुण्ड मेला अथॉरिटी के चीफ ऐडमिनिस्ट्रेटर नीरज कुमार मौजूद रहे।

मेले का उद्घाटन करेंगी राष्ट्रपति

मीडिया से बातटीत करते हुए, हरियाणा सरकार के पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव और सूरजकुण्ड मेला अथॉरिटी के वाईस चेयरपर्सन एम.डी. सिन्हा का कहना रहा कि, इस बार 37 वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी। बता दें कि 37 वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले का शुभारंभ दोपहर 3:00 बजे होगा।

सूरजकुण्ड मेला अथॉरिटी के वाईस चेयरपर्सन ने जानकारी दी कि, थीम स्टेट गुजरात रखा गया है। इसमें 50 से भी ज्यादा देश मेले में शिरकत करेंगे। इस मेले में कम से कम 800 हस्तशिल्पी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।

विश्व की संस्कृति मेले में देखने को मिलेगी

दिल्ली में विदेश दूतावास के लोभ भी यहां पर आते है। ऐसे में उनका कहना है कि, विदेशी आर्टिजन की कला और संस्कृति भी यहां विशेष आकर्षण का केंद्र रहेगी।

Also Read: Walnut: अखरोट में भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं…

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox