होम / Punjabi Traditional Chitt Recipe: सर्दी खत्म होने से पहले जरूर बनाए पंजाब की ये स्पेशल सब्जी

Punjabi Traditional Chitt Recipe: सर्दी खत्म होने से पहले जरूर बनाए पंजाब की ये स्पेशल सब्जी

• LAST UPDATED : February 7, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),Punjabi Traditional Chitt Recipe: पंजाब में सर्दी का मतलब कंबल, दस्ताने, अलाव और अच्छा खाना है। यह मौसम कई प्रकार के व्यंजन लेकर आता है जो स्वादिष्ट, गर्म और स्वास्थ्य के लिए अच्छे होते हैं। ऐसा ही एक पारंपरिक पंजाबी व्यंजन है, जो आमतौर पर सर्दियों के दौरान बनाया जाता है, ‘चित्त’। सीधे शब्दों में कहें तो, यह एक स्वादिष्ट अदरक-लहसुन की सब्जी है। जो दिखने में चटनी की तरह लगती है।

शेफ गुंटास सेठी के मुताबिक, वायरल और मौसमी फ्लू से पीड़ित लोगों के लिए ‘चित्त’ सब्जी बढ़िया है। यदि आप इसे बनाकर खाते हैं और अपने परिवार को खिलाते है तो आपको सर्दी से राहत मिलेगी। सर्दी में होने वाले वायरस से आप बचे रहेंगे।

सब्जी बनाने की विधि

इसे बनाने के लिए कुछ पीस अदरक के लें और कुछ पीस लहसुन के लें। दोनों को अच्छी तरह से धो लें। इसके बाद छोटे -छोटे टुकडों में काट कर रख ले। अब सब्जि बनाने के लिए कुछ मसाले लें । जैसे नमक , हल्दी, हरी मिर्च और कुछ गर्म मसालें।इसे बनाने के लिए सबसे पहले कड़ाही गर्म करने रख दें। इसमे एक चम्मच तेल डाले। तेल आप कोई सा भी इस्तेमाल कर सकते है। लेकिन एक चम्मच से ज्यादा आप तेल न डाले। उसके बाद इसमे गर्म मसाले एड करें। मसाले जब हल्के सुनहरे हो जाए इसमे टमाटर छोटे छोटे टुकड़ों में काट कर ड़ाले। दोनों को अच्छे से पकाए। उसके बाद इसमे कटे हुए लहसुन और अदरक के पीस डाले दोनों को अच्छें से पकाके के बाद प्लेट में सर्व करके परिवार और अपने दोस्तों को खिलाएं।

Also Read: Rose Day 2024: इस तरह करें रोज डे पर अपने पार्टनर को विश, मैसेज देख आएगा प्यार

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox