होम / Jammu Railway Incident: बिना ड्राइवर पटरी पर दौड़ी ट्रेन, टला बड़ा हादसा

Jammu Railway Incident: बिना ड्राइवर पटरी पर दौड़ी ट्रेन, टला बड़ा हादसा

• LAST UPDATED : February 25, 2024

India News ( इंडिया न्यूज) Jammu Railway Incident: जम्मू के कठुआ से लापरवाही की घटना सामने आई है। दरअसल रविवार 25 फरवरी को सामान से भरी एक मालगाड़ी बगैर ड्राइवर के रेलवे ट्रैक पर दौड़ने लगी। बाद में ड्राइवर मे बताया कि हैंडब्रेक न लगवे की वजह से यह घटना हुई है। साथ ही जिस समय ये ट्रेन चलने लगी उस वक्त ड्राइवर ट्रेन के पास मौजूद नही था। फिर बाद में ट्रेन को 70 किलोमीटर दूर दसूहा में रोका गया।

होशियारपुर की ओर तेजी से भगने लगी ट्रेन

जानकारी के मुताबिक सुबह 8 बजकर 47 मिनट पर कठुआ स्टेशन से मालगाड़ी बैगर ड्राइवर के पंजाब के होशियारपुर की तरफ तेजी से भागने लगी। इस घटना की जानकारी जैसे ही रेलवे अधिकारियों को मिली। तो वैसे ही रेलवे के द्वारा ट्रेन को रोकने का प्रयास किया गया। ढलान रास्ते के कारण ट्रेन की रफ्तार में और भी तेजी आ गई थी। जिससे चारो तरफ अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सुरक्षा को देखते हुए अधिकारियों ने हर जगह ऐलान करवा दिया कि ट्रेन संख्या 14806 कठुआ की तरफ से आ रही है।

Jammu Railway Incident: इस वजह से हुई घटना

घटना को लेकर ड्राइवर ने बताया कि हैंडब्रेक न लगने की वजह से ट्रेन अचानक चलने लगी। फिर बाद में ढालान होने के कारण ट्रेन की रफ्तार ने तेजी पकड़ ली। ड्राइवर ने बताया कि जब ट्रेन चलना शुरू हुई थी तो वह उस वक्त वहां पर मौजूद नही था। बता दें कि इस घटना में किसी को भी कोई क्षति नहीं पहुंची है। वहीं ड्राइवर से वजह जानने के बाद यह घटना कैसे हुई, इसे जानने के लिए फिरोजपुर की टीम जम्मू पहुंच रही है।

Also Read: Government Service : अब बिना किसी कॉलर ऐप के दिखेगा स्क्रीन…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox