होम / Annual Prize Distribution Ceremony : मेधावी छात्रों को मिला सम्मान , बलदेव भंडारी थे मुख्य अतिथि

Annual Prize Distribution Ceremony : मेधावी छात्रों को मिला सम्मान , बलदेव भंडारी थे मुख्य अतिथि

• LAST UPDATED : March 23, 2022

इंडिया न्यूज़,सराहां:

Annual Prize Distribution Ceremony: राजकीय महाविद्यालय सराहां में सोमवार को चतुर्थ वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह के मुख्यातिथि बलदेव भण्डारी ( अध्यक्ष, कृषि एवं विपणन बोर्ड हिमाचल प्रदेश ) और विशिष्ट अतिथि सुरेन्द्र नेहरू ( अध्यक्ष खंड विकास समिति, पच्छाद ) रहे। इस समारोह का शुभारंभ द्वीप प्रज्वलन और सरस्वती वंदना के साथ किया गया। उसके उपरांत महाविद्यालय के प्राचार्य हेमंत कुमार ने महाविद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन पढ़ा और महाविद्यालय का परिचय देते हुए वार्षिक गतिविधियों पर प्रकाश डाला गया।

मुख्यातिथि ने महाविद्यालय के 2019-20 और 2020-21 सत्र के उतीर्ण छात्रों एवं सत्र 2021-22 में आयोजित महाविद्यालय की वार्षिक गतिविधियों ( खेलकूद, सांस्कृतिक, शैक्षणिक, एनएसएस, रेड रिबन व रोवर-रेंजर ) तथा गृह परीक्षा में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी छात्रों को भी पुरस्कृत किया गया। सत्र 2020-21 की कला संकाय तृतीय वर्ष की वार्षिक परीक्षा में वीना शर्मा ने प्रथम, दिव्या कश्यप ने द्वितीय जबकि हेमलता और पंकज ठाकुर ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया।

सत्र 2020-21 (Annual Prize Distribution Ceremony)

सत्र 2020-21 की कला संकाय के द्वितीय वर्ष की वार्षिक परीक्षा में पूनम देवी प्रथम, जयवंती कश्यप द्वितीय एवं अंजली ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि इसी सत्र में प्रथम वर्ष की वार्षिक परीक्षा में ललित चौहान प्रथम, पारुल द्वितीय और ऋतु ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वाणिज्य संकाय की सत्र 2020-21 के तृतीय वर्ष की वार्षिक परीक्षा में देवांश तोमर ने प्रथम, श्रुति शर्मा ने द्वितीय और वंशज कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सत्र 2020-21 की वाणिज्य संकाय के द्वितीय वर्ष की वार्षिक परीक्षा में अनूप कुमार ने प्रथम, आकांक्षा शर्मा ने द्वितीय और अंजना भण्डारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया जबकि इसी सत्र में प्रथम वर्ष की वार्षिक परीक्षा में अदिति शर्मा ने प्रथम, राजेश चौहान ने द्वितीय जबकि निकिता शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। (Annual Prize Distribution Ceremony)

सत्र 2020-21 की खेलकूद प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी का पुरस्कार अक्षय (कला संकाय द्वितीय वर्ष) और निकिता ठाकुर (कला संकाय तृतीय वर्ष) को प्राप्त हुआ। मृणाल अत्री (कला संकाय तृतीय वर्ष) को सर्वश्रेष्ठ रेड रिबन क्लब स्वयंसेवी का पुरस्कार प्रदान किया गया। सत्र 2020-21 के एन एस एस के सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवी का पुरस्कार विशाल शर्मा (कला संकाय तृतीय वर्ष) व जयवंती कश्यप (कला संकाय तृतीय वर्ष) तथा सत्र 2021-22 के सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवी का पुरस्कार रितिक (कला संकाय द्वितीय वर्ष) और अंजली (कला संकाय तृतीय वर्ष) को प्रदान किया गया।

मुख्यातिथि द्वारा महाविद्यालय के खेल मैदान के लिए 2 लाख रुपए के अनुदान की घोषणा की और साथ ही खंड विकास समिति अध्यक्ष के माध्यम से पुस्तकालय के लिए पुस्तकों की खरीद हेतु एक लाख रुपए देने की भी घोषणा की। इसके अतिरिक्त उन्होंने महाविद्यालय में लोक नृत्य से संबंधित पोशाक खरीदने हेतु वर्तमान विधायक रीना कश्यप के माध्यम से 51,000 रुपये दिलवाने की घोषणा की। सत्र 2019- 20 के दौरान हुए वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में की गई सी सी टीवी लगवाने 1,50,000 रुपए व पुस्तकालय के फर्नीचर हेतु 2 लाख रुपए की घोषणाओं को भी शीघ्र पूरा होने का भी आश्वासन दिया।

अंत में वरिष्ठ आचार्य जगमोहन सिंह द्वारा समारोह में उपस्थित मुख्य अतिथि , विशिष्ट अतिथि व अन्य गणमान्य सज्जनों का धन्यवाद किया गया तथा राष्ट्रगान के साथ समारोह का समापन हुआ।

Annual Prize Distribution Ceremony

Read More : Red Cross Society Organization Blood Donation Camp: प्रदेश के पुलिस ग्राउंड में 23 मार्च को आयोजित किया जायेगा रक्तदान शिविर

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox