होम / Martyrdom Day शहीदों से प्रेरणा लें युवा

Martyrdom Day शहीदों से प्रेरणा लें युवा

• LAST UPDATED : March 23, 2022

Martyrdom Day शहीदों से प्रेरणा लें युवा

इंडिया न्यूज, धर्मशाला।

Martyrdom Day : हमारे पास शहीदों का एक समृद्ध इतिहास है जिन्होंने देश की खातिर अपना बलिदान दिया। युवाओं को शहीदों से संबंधित पुस्तकों को पढ़ना चाहिए ताकि वे उनके जीवन से प्रेरित हो सकें और राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे सकें।

ये शब्द वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने बुधवार को धर्मशाला के शहीद स्मारक में सरदार भगत सिंह के बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कहे।

उन्होंने कहा कि आज का दिन एक बहुत बड़ा दिवस है जो हमें यह याद दिलाता है कि किस तरीके से इन शहीदों ने कुर्बानी देकर हमें एक आजाद देश का नागरिक बनाया है।

उन्होंने कहा कि हमें शहीदों के सर्वोच्च बलिदान के इतिहास को कभी नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को उनके शहीद दिवस पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने देश की स्वतंत्रता के लिए अपने जीवन का बलिदान कर दिया था।

वन मंत्री राकेश पठानिया शहीद स्मारक धर्मशाला में सरदार भगत सिंह बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए।

उन्होंने कहा कि हमें देश के सर्वांगीण विकास को पूरा सहयोग करने के लिए प्रतिज्ञा लेनी चाहिए। इस दौरान वन मंत्री ने शहीद स्मारक का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा शहीद स्मारक में छोटी झील के निर्माण तथा उसके उचित रखरखाव तथा सौंदर्यकरण के लिए वन विभाग की तरफ से 20 लाख रुपए देने की घोषणा की।

इस दौरान वन मंत्री ने हिमाचल प्रदेश वार मेमोरियल डेवेलपमेंट सोसायटी धर्मशाला के पदाधिकारियों से विचार-विमर्श किया और उनसे विचार सांझा किए।

कर्नल केकेएस डढ़वाल ने वन मंत्री को सोसायटी की गतिविधियों से अवगत करवाया और शहीद स्मारक तथा युद्ध संग्रहालय की जानकारी दी।

इस अवसर पर धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया, उपायुक्त डा. निुपण जिंदल, पुलिस अधीक्षक डा. खुशहाल शर्मा, एडीएम रोहित राठौर, मुख्य अरण्यपाल डीआर कौशल, एसी डा. मदन कुमार, एसडीएम शिल्पी बेक्टा, एएसपी पुनीत रघु, जिला वन अधिकारी डा. संजीव शर्मा, कर्नल केकेएस डढ़वाल, कर्नल गणेश, लेफ्टिनेंट कर्नल एवं महासचिव हिमाचल प्रदेश भूतपूर्व सैनिक लीग वाईएस राणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। Martyrdom Day

Read More : Himachal Women Kabaddi Team Homecoming: गिरिपार के लोगों ने सर आँखों पर बिठाई बेटियां, सिरमौर कबड्डी एसोसिएशन ने पुरस्कृत की महिला खिलाड़ी

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox