होम / Inter University Women Netball Tournament Concludes अंतरविश्वविद्यालय महिला नेटबाल स्पर्धा का समापन

Inter University Women Netball Tournament Concludes अंतरविश्वविद्यालय महिला नेटबाल स्पर्धा का समापन

• LAST UPDATED : March 24, 2022

Inter University Women Netball Tournament Concludes अंतरविश्वविद्यालय महिला नेटबाल स्पर्धा का समापन

  • पंजाब विवि ने कुरुक्षेत्र को हराकर ट्राफी पर जमाया कब्जा
  • वन मंत्री ने विजेताओं को दिए पुरस्कार
  • बोले- विवि को मिलेगा अंतरराष्ट्रीय खेल स्टेडियम, नहीं आएगी धन की कमी

इंडिया न्यूज, धर्मशाला।

Inter University Women Netball Tournament Concludes : केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला में विश्वविद्यालय संघ के सौजन्य से आयोजित की गई अखिल भारतीय स्तर की अंतरविश्वविद्यालय महिला नेटबाल स्पर्धा की ट्राफी पर पंजाब विश्वविद्यालय की टीम ने कुरुक्षेत्र विवि की टीम को हरा कर कब्जा जमाया।

इस प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर कालीकट (Keral) की टीम रही। समापन समारोह में खेल, युवा सेवा व वन मंत्री राकेश पठानिया ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और उन्होंने विजेताओं को पुरस्कार दिए।

वन मंत्री राकेश पठानिया से उप-विजेता टीम कालीकट विश्वविद्यालय कालीकट ट्राफी लेती हुई।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय में अंतरराष्ट्रीय खेल स्टेडियम की स्थापना की जाएगी और इस हेतु धन की कमी नहीं आएगी।

शिक्षा के साथ-साथ खेल युवाओं के विकास के लिए अति आवश्यक है और केंद्रीय विश्वविद्यालय ये दोनों भूमिकाएं बखूबी निभा रहा है।

इस तरह के आयोजन से प्रदेश भर के युवाओं को भी खेल के प्रति प्रेरणा मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने देशभर से आए खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए खेल भावना को जागृत रखने की बात कही।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को खेलों में आगे भेजने के लिए तत्पर है। उन्होंने ने विवि को इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए बधाई दी।

प्रथम व द्वितीय स्थान के लिए भिड़ती पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ व कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की टीमें।

खेल सिटी के रूप में भी जाना जाएगा धर्मशाला (Inter University Women Netball Tournament Concludes)

इस अवसर पर स्थानीय विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि धर्मशाला स्मार्ट सिटी के साथ-साथ जल्द ही प्रदेश के खेल सिटी के रूप में भी जाना जाएगा।

उन्होंने इस प्रतियोगिता में शामिल हुए सभी खिलाड़ियों को भी बधाई दी। वहीं कुलपति प्रो. सत प्रकाश बंसल ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन धर्मशाला में करवाने के लिए सरकार व प्रशासन का पूर्ण सहयोग विवि को मिला है।

जल्द ही केंद्रीय विश्वविद्यालय के अपने धर्मशाला और देहरा दोनों परिसरों का निर्माण भी शुरू हो जाएगा जिसमें एफसीए क्लीयरेंस के लिए वन मंत्रालय अपने प्रयासों के अंतिम स्तर पर पहुंच गया है।

कुलपति प्रो. सतप्रकाश बंसल खेल निदेशक डा. सुमन को सम्मानित करते हुए।

इसके साथ ही उन्होंने विजेता टीम को और सभी प्रतिभागी टीम को बधाई दी। इस आयोजन में मिले धर्मशाला प्रशासन के सहयोग के लिए उन्होंने मंच पर उपस्थित डीसी डा. निपुण जिंदल और पुलिस अधीक्षक डा. खुशहाल शर्मा को धन्यवाद ज्ञापित किया।

निदेशक खेल डा. सुमन शर्मा ने इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को संयम और खेल की भावना से खेलने पर बधाई दी।

उन्होंने इस प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए रेफरियों व अन्य सभी का धन्यवाद किया। इस दौरान विवि के कुलसचिव प्रो. विशाल सूद, अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. प्रदीप कुमार, स्थानीय विद्यायक विशाल नैहरिया, डीसी डा. निपुण जिंदल और पुलिस अधीक्षक डा. खुशहाल शर्मा, कुलसचिव प्रो. विशाल सूद, निदेशक खेल डा. सुमन शर्मा भी मौजूद रहे। धन्यवाद ज्ञापन अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. प्रदीप कुमार ने किया।

अंतिम दिन लीग मैच के रोचक मुकाबले (Inter University Women Netball Tournament Concludes)

अखिल भारतीय स्तरीय अंतरविश्वविद्यालयीय महिला नेटबाल स्पर्धा के अंतिम दिन लीग मैच के 2 अत्यंत रोचक मुकाबले देखने को मिले।

लीग के फाइनल मैच में पंजाब विश्वविद्यालय ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय को 29-28 के कांटे के मुकाबले में हरा कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

इसी कड़ी के अन्य मुकाबले में कालीकट विवि ने बेंगलुरु सिटी विवि को 40-17 से हराया जिसके साथ कालीकट विवि ने दूसरे स्थान पर रहकर सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

वन मंत्री राकेश पठानिया को सम्मानित करते कुलपति प्रो. सतप्रकाश बंसल।

वहीं कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय तीसरे स्थान पर रहा। इस प्रतिस्पर्धा के क्वार्टर फाइनल के मुकाबलों में विजेता कुल 4 टीम लीग मैच में पहुंची थीं जिनके बीच पहले, दूसरे व तीसरे स्थान के लिए भिड़ंत हुई।

लीग मैच के मुकाबलों में कुल 6 मैच देखने को मिले। इन मुकाबलों में से 4 मुकाबले बुधवार शाम को खेले गए, जबकि बचे हुए 2 मैच टूर्नामेंट के अंतिम दिन खेले गए।

नेटबाल प्रतियोगिता के मुकाबलों के दौरान संजीव शर्मा, प्रेम कुमार, महिंद्र सिंह, अशोक नागर, अनिल खत्री, अबलोक, हिमांशु कपूर, हिमांशु कटोच, निहाल, अलीजान सिंह व रेनू शर्मा मैच में आधिकारिक भूमिका में रहे। Inter University Women Netball Tournament Concludes

Read More : Women Made Aware in The Nutrition Fortnight पोषण पखवाड़े में महिलाओं को किया जागरूक

Read More : Himachal Government Striving for Protection of Cultural Heritage हिमाचल सरकार सांस्कृतिक धरोहर के संरक्षण के लिए प्रयासरत

Read More : Saras Fair Helps in Boosting Rural Economy सरस मेले ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में सहायक

Read More : Kandrori Industrial Area Identified as The Pharmaceutical Hub of Himachal कंदरौड़ी औद्योगिक क्षेत्र हिमाचल के फार्मास्यूटिकल हब के रूप में चिन्हित

Read More : Kavi Sammelan Organized by The Language Department भाषा विभाग ने करवाया कवि सम्मेलन

Read More : Saudan Singh Said in The Meeting हिमाचल में भी भाजपा फिर बनाएगी मजबूत सरकार

Read More : MoU Signed for Medical Devices Park मेडिकल डिवाइसिस पार्क के लिए एनआईपीईआर के साथ समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित

Read More : MoU Signed to Strengthen Skill Ecosystem कौशल पारिस्थितिकी तंत्र मजबूत करने के लिए समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित

Read More : Instructions to PWD of HP CM सड़कों की नियमित निगरानी करे पीडब्ल्यूडी

Read More : Former VC Sikandar Became Rajya Sabha Member एचपीयू के पूर्व कुलपति सिकंदर बने राज्यसभा सदस्य

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox