होम / Budget Provisions For New Roads and Bridges: विपिन सिंह परमार ने कहा 4 हजार 373 करोड़ रुपयों में सड़को और पुलों का होगा निर्माण ,सुलाह में नईं 28 सड़कों का होगा निर्माण

Budget Provisions For New Roads and Bridges: विपिन सिंह परमार ने कहा 4 हजार 373 करोड़ रुपयों में सड़को और पुलों का होगा निर्माण ,सुलाह में नईं 28 सड़कों का होगा निर्माण

• LAST UPDATED : March 25, 2022

इंडिया न्यूज़,पालमपुर

Budget Provisions For New Roads and Bridges: प्रदेश में आवाजाही को सुगम और बेहतर बनाने के लिये सड़कों के निर्माण, रखरखाव, विस्तार एवं पुलों इत्यादि के निर्माण के बजट में 4 हजार 373 करोड़ का प्रावधान किया गया है। यह जानकारी विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने गुरुवार को सुलाह निर्वाचन क्षेत्र के ग्राम पंचायत मलाहू के डूगनी गांव में 11 लाख की लागत से निर्मित मलाहू डूगनी सम्पर्क सड़क का लोकार्पण करने के उपरांत लोगों को सम्बोधित करते हुए दी।

3556 पंचायतों को सड़क सुविधा से जोड़ा जायेगा

Budget Provisions For New Roads and Bridges Budget Provisions For New Roads and Bridges

Budget Provisions For New Roads and Bridges

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सड़क मार्ग ही संचार का मुख्य साधन हैं और प्रदेश सरकार हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिये बचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में नईं पंचायतों के गठन के बाद प्रदेश में पंचायतों की संख्या 3 हजार 615 हो गयी है और इसमें 3556 पंचायतों को सड़क सुविधा से जोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि शेष 59 पंचायतों में से 20 पंचायतों को इसी वर्ष वाहन योग्य सड़क से जोड़ दिया जायेगा।

विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि सुलाह हलके में सभी पंचायतों को मोटर योग्य सड़कों से जोड़ दिया गया है और गांव गांव को भी सम्पर्क मार्गों से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सुलाह निर्वाचन क्षेत्र की 28 नईं सड़कों के निर्माण कार्य का भी बजट में प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि सुलाह में सड़कों, भवनों और पुलों के निर्माण पर 300 करोड़ से अधिक राशि व्यय की जा रही है। परमार ने कहा कि मलाहू को मालग और मलाहू से भैरेश्वर मंदिर को भी सड़क से जोड़ा जायेगा। (Budget Provisions For New Roads and Bridges)

विधान सभा अध्यक्ष ने इस अवसर पर 25 लाख की लागत से 30 हजार लीटर क्षमता का ओवरहैड टैंक का भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि पेयजल उपलब्धता बढ़ाने के लिए लोगों की मांग पर ट्यूबवेल भी लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मलाहू डूगनी पेयजल के सुधार के लिये भी 62 लाख की नई योजना स्वीकृत की गई है। उन्होंने विभाग को ठंडोल के अंतिम छोर तक सिंचाई का पानी पहुंचाने का निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सिंचाई योजना की पुरानी मशीनरी बदलने के धन उपलब्ध करवा दिया गया है।

Budget Provisions For New Roads and Bridges

उन्होने इस अवसर पर मुख्यमंत्री राहत कोष 45 लाभार्थियों को तीन लाख रुपये की सहायता राशि वितरित की। उन्होंने मंदिर के लिये 21 हजार तथा संतोषी महिला मंडल को 11 हजार देने की घोषण की। उन्होंने गांव की सभी मांगो को चरणबद्ध तरीके पूरा करने का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, टी बोर्ड ऑफ इंडिया की सदस्य बीना श्रीवास्तव, जिला परिषद सदस्य सुरेष्ठा देवी, राजिंदर ठाकुर, सुभाष मेहता, अश्विनी राणा, पुरषोत्तम, सुदर्शन सिंह, दलजीत कटोच, सुनील राणा, मनदीप अवस्थी, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति अनिल पूरी, एसडीओ अश्वनी शर्मा, एसडीओ आनन्द कटोच, एसडीओ प्रवीण कुमार, नायब तहसीलदार अनिल शर्मा सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Budget Provisions For New Roads and Bridges

Read More : Nahan News: विजिलेंस के हाथ चढ़ी रिश्वतखोर पंचायत सचिव , 16 हजार के साथ गिरफ्तार

Read More : Veeresh Shandilya Statement: देवभूमि हिमाचल में भिंडरावाला के झंडे उठाने वालों को देशद्रोह का मामला दर्ज गिरफ्तार किया जाए

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox