होम / Mann Ki Baat Live Update माधवपुर मेला भारत के पूर्वी, पश्चिमी हिस्सों की संस्कृतियों का मिश्रण है : मोदी

Mann Ki Baat Live Update माधवपुर मेला भारत के पूर्वी, पश्चिमी हिस्सों की संस्कृतियों का मिश्रण है : मोदी

• LAST UPDATED : March 27, 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Mann Ki Baat Live Update: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि माधवपुर मेला देश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों की संस्कृतियों का एक मिश्रण है। सप्ताह भर चलने वाला माधवपुर मेला गुजरात के पोरबंदर में समुद्र के पास माधवपुर गाँव में आयोजित किया जाता है।

87वा एपिसोड 

मासिक रेडियो प्रसारण ‘मन की बात’ के 87वें एपिसोड में प्रधानमंत्री ने कहा कि मेला लोगों को भारत के पूर्वी हिस्सों से जोड़ता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भगवान कृष्ण का विवाह उत्तर पूर्व की राजकुमारी रुक्मणी से हुआ था। ये शादी पोरबंदर के माधवपुर में हुई थी और इसी शादी के प्रतीक के तौर पर आज भी वहां माधवपुर मेला लगता है। पूरब और पश्चिम का यह गहरा रिश्ता हमारी विरासत है। माधवपुर मेले में अब पहलुओं को जोड़ा जा रहा है।

Mann Ki Baat Live Update

प्रधानमंत्री ने कहा कि स्थानीय भाषा में दुल्हन पक्ष को घराती कहा जाता है और अब इस मेले में पूर्वोत्तर से कई घराती आने लगे हैं। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि जब हस्तशिल्प से जुड़े कारीगर मेले में आते हैं तो मेले की सुंदरता कई गुना बढ़ जाती है।

उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के लिए भारत के पूर्व और पश्चिम की संस्कृतियों के समामेलन के साथ माधवपुर मेला एक भारत श्रेष्ठ भारत का एक बहुत ही सुंदर उदाहरण बनाता है।

Mann Ki Baat Live Update

Read More : Happy Birthday Ram Charan : राम चरण ने ट्वीट कर कहा, ‘इससे बेहतर बर्थडे गिफ्ट…’

Read More : Corona Update Today 27 March 2022 देश में आये कोरोना के 1,421 नए केस

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox