होम / viral Video: हिमाचल में तेज बर्फबारी, वीडियो वायरल, प्रदेश में अगले इतने दिनों तक बारिश

viral Video: हिमाचल में तेज बर्फबारी, वीडियो वायरल, प्रदेश में अगले इतने दिनों तक बारिश

• LAST UPDATED : May 31, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज़), viral Video: देश भर में मैदानी इलाके गर्मी की तपिश से तप रहे हैं, वहीं पहाड़ों पर ठंड का मौसम है। हिमाचल प्रदेश के मशहूर मनाली ने इस चिलचिलाती गर्मी के बीच खुशियों की बरसात कर दी है और पर्यटकों का खुले दिल से स्वागत किया है।

गुरुवार, 30 मई को आसमान ने मनाली को बर्फ की एक नई चादर से ढ़क गई, जिससे रोहतांग में गर्मीयों के मौसम में भी सर्दियों के मौसम जैसा फील दे रहा है। स्थानीय और दूर-दूर से आए पर्यटक को दोनों ही बर्फीली चोटियों ने मनमोह लिया। बर्फबारी और बारिश को कैद करने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

मौसम रिपोर्ट के अनुसार, मनाली में 10 मिमी बारिश के साथ अच्छी बारिश हुई। इसके बाद केलांग, कल्पा, शिमला, भुंतर और सैंज में भी बारिश हुई। मध्य और उच्च पहाड़ियों में पारा कुछ डिग्री गिरकर ठंडा हो गया।

Also Read- Himachal News: जंगलों में लगी आग के कारण यात्रा बाधित, इतने…

 

येलो अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश का ऊना, जो आमतौर पर लू के लिए जाना जाता है, को राहत मिली है, क्योंकि तापमान 46 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 43.8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। इस बीच, नेरी 45.6 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ “सबसे गर्म स्थान” के खिताब के लिए अभी भी सबसे आगे है।
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शिमला के लिए येलो अलर्ट जारी की है, जिसमें अगले तीन दिनों तक गरज के साथ बिजली चमकने और तेज़ हवाओं के प्रति आगाह किया गया है।

31 मई से 2 जून तक बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार, मध्य-पहाड़ी क्षेत्रों में 31 मई से 2 जून तक बारिश हो सकती है। इसके अलावा, 31 मई से 5 जून तक सात जिलों- चंबा, शिमला, कुल्लू, कांगड़ा, मंडी, सिरमौर और सोलन में भी बारिश होने का अनुमान है।

Also Read-  Himachal Weather: इन इलाकों में 6 दिनों तक अंधड़ और बारिश…

SHARE
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox