होम / Shimla Train: शिमला रेलवे पुल में दरार से ट्रेन सेवाएं रुकी, पर्यटकों की बढ़ी मुश्किलें

Shimla Train: शिमला रेलवे पुल में दरार से ट्रेन सेवाएं रुकी, पर्यटकों की बढ़ी मुश्किलें

• LAST UPDATED : June 22, 2024

India News Himachal ( इंडिया न्यूज), Shimla Train: कालका-शिमला हेरिटेज लाइन पर शनिवार को सभी ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया। रेलवे पुल पर दरारें आने के कारण यह कदम उठाया गया है। सात में से दो ट्रेनें तारा देवी स्टेशन तक चलेंगी, जबकि एक ट्रेन कंडागजट तक सीमित रहेगी।

पर्यटकों को हो रही परेशानी

इस अचानक हुए बदलाव से पर्यटक परेशान हैं। कानपुर से आए मोहम्मद सुल्तान ने कहा, “मेरी ट्रेन दोपहर 3:40 बजे थी। अब परिवार के साथ वापसी मुश्किल हो रही है।” एक अन्य पर्यटक ने अपने बच्चे की निराशा व्यक्त की, जो टॉय ट्रेन की सवारी करना चाहता था।

पहले भी आई थी समस्या

यह पहली बार नहीं है जब इस ऐतिहासिक लाइन पर समस्या आई है। पिछले साल अगस्त में समर हिल में रेलवे पुल ढह गया था, जिससे जुलाई से अक्टूबर तक सेवाएं बंद रहीं।

शिमला नगर निगम के पार्षद वीरेंद्र ठाकुर ने कहा, “पिछले साल अस्थायी पुल तीन महीने में बनाया गया था। हम डीआरएम उत्तर रेलवे से जल्द बहाली का अनुरोध करेंगे।

कालका-शिमला रेलवे लाइन

कालका-शिमला रेलवे लाइन, जो 2008 में यूनेस्को विश्व धरोहर घोषित हुई, 1903 से पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रही है। 1970 तक स्टीम इंजन और उसके बाद डीजल इंजन से चलने वाली इस ट्रेन ने 2018 में विस्टा डोम कोच भी शामिल किया।

रेलवे अधिकारियों की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। स्थानीय प्रशासन उम्मीद कर रहा है कि जल्द ही इस ऐतिहासिक लाइन पर सेवाएं बहाल हो जाएंगी, जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

Also Read:

SHARE
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox