होम / J&K Baramulla: आतंकी हमले की साजिश नाकाम, लश्कर का सहयोगी गिरफ्तार

J&K Baramulla: आतंकी हमले की साजिश नाकाम, लश्कर का सहयोगी गिरफ्तार

• LAST UPDATED : July 3, 2024

India News J&K (इंडिया न्यूज़), J&K Baramulla: जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने बारामूला में एक बड़ी सफलता हासिल की है। संयुक्त अभियान में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और टीआरएफ का एक सहयोगी गिरफ्तार किया गया है। इस कार्रवाई से शहर में होने वाले एक बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम हो गई है।

भाग रहा था संदिग्ध

बारामूला पुलिस और सेना की 46 आरआर ने गुप्त सूचना के आधार पर इको पार्क क्रॉसिंग क्षेत्र में संयुक्त गश्त की। संदिग्ध को भागने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया। पूछताछ में उसकी पहचान शकीर अहमद लोन के रूप में हुई।

ये सामग्री हुई बरामद

लोन के पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन, आठ पिस्तौल के गोले और तीन हथगोले बरामद किए गए। पूछताछ में उसने खुलासा किया कि वह पाकिस्तान स्थित एक आतंकी हैंडलर के संपर्क में था और बारामूला शहर में आतंकी हमला करने की योजना बना रहा था।

मामला दर्ज किया गया

पुलिस ने बताया कि पीएस बारामूला में यूएपीए और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। यह गिरफ्तारी क्षेत्र में आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षा बलों की लगातार कार्रवाई का हिस्सा है।

आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई

इस सफलता से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को एक बड़ा बल मिला है। सुरक्षा एजेंसियां आतंकी नेटवर्क को और कमजोर करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। आने वाले दिनों में इस मामले से जुड़े और खुलासे हो सकते हैं।

Also Read:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox