होम / Pankaj Rai Meeting राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला 17 मार्च से

Pankaj Rai Meeting राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला 17 मार्च से

• LAST UPDATED : February 7, 2022

Pankaj Rai Meeting राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला 17 मार्च से

इंडिया न्यूज, बिलासपुर :

Pankaj Rai Meeting : मेले, त्यौहार और पर्व हमारी प्राचीन बहुमूल्य लोक सांस्कृतिक विरासत के अभिन्न अंग है। वर्तमान में आवश्यक है कि इनके मौलिक स्वरूप को कायम रखते हुए इनके संवर्धन, प्रचार, प्रसार व इन्हें और भव्य स्वरूप प्रदान करने की दिशा में कार्य किया जाए।

यह उद्गार उपायुक्त पंकज राय ने सोमवार को राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला के प्रबंधन के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किए।

पंकज राय ने कहा कि कोरोना प्रोटोकोल के साथ 17 से 23 मार्च तक राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला मनाया जाएगा और स्थानीय संस्कृति की पहचान को कायम रखते हुए जन भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।

उन्होंने नलवाड़ी मेले के लिए सभी उप-समितियों का गठन भी किया। उन्होंने उप-समिति के संयोजकों को इसका प्रारूप तैयार कर आगामी बैठक प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए।

उन्होंने कहा कि नलवाड़ी मेले को सफल बनाने के लिए सभी विभाग आपसी तालमेल से कार्य करें और इस मेले को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए अपने बहुमूल्य सुझाव भी दें।

उन्होंने कहा कि मेले को बेहतर और नया स्वरूप देने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार मेले में और अधिक आकर्षक गतिविधियों को भी शामिल करने के प्रयास किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष खिलाड़ियों व पहलवानों को प्रोत्साहित करने के लिए और अधिक प्रयास किए जाएंगे। पंकज राय ने कहा कि नलवाड़ी मेले को सर्वोत्तम मेला बनाने की दिशा में कुछ नया व बेहतर करने की पहल में समस्त जिलावासियों की सहभागिता नितांत आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि बिलासपुर की संस्कृति के प्रचार व प्रसार को भी बढ़ावा देने के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे और बिलासपुर की सांस्कृतिक विरासत के उद्भव और विकास की गाथा से नई पीढ़ी को ज्ञानवर्धन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मेले के दौरान लगने वाली प्रदर्शनियों के माध्यम से सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों को प्रभावी ढंग से प्रचारित करने की व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक नलवाड़ी मेले की मौलिकता, गरिमा और भव्यता को बरकरार रखने के व्यापक प्रबंध किए जाएंगे। इस अवसर पर स्मारिका का प्रकाशन, सफाई व्यवस्था, पशु प्रदर्शनियां, कानून व यातायात व्यवस्था, शोभा यात्रा, उप-समितियों के अतिरिक्त अन्य मुद्दों पर व्यापक चर्चा की गई।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त तोरूल रवीश, एएसपी अमित शर्मा, एसडीएम सदर सुभाष गौतम, सहायक आयुक्त योगराज धीमान, कमांडेंट होम गार्ड भीम सिंह जम्वाल, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद उर्वशी वालिया, डीएफएससी बिजेंद्र सिंह पठानिया, डीआरओ देवी राम, डीएलओ रेवती सैनी, डीएसओ रविशंकर, उप-निदेशक उच्च शिक्षा राजकुमार शर्मा, उप-निदेशक कृषि डा. प्राची, श्रम अधिकारी भावना शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। Pankaj Rai Meeting

Read More : Shubhra Zinta Press Conference भारत में 53 मिलियन युवा बेरोजगार

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox