होम / हिमाचल सड़क प्रोजेक्ट को नहीं मिली मंजूरी Himachal Roads File Not Approved

हिमाचल सड़क प्रोजेक्ट को नहीं मिली मंजूरी Himachal Roads File Not Approved

• LAST UPDATED : April 16, 2022

इंडिया न्यूज़, शिमला

127 सड़कों के फाइल को नहीं मिली मंजूरी

Himachal Roads File Not Approved प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की फाइल दिल्ली में फंसी पड़ी है। ग्राम सड़क योजना की फाइल की फाइल को केंद्र सरकार की स्वीकृति नहीं मिल रही है। आपको बता दे की इस फाइल में प्रदेश की 127 सड़कें प्रस्तावित की गयी हैं। इसमें अहम बात यह भी है की मार्च में दोनों चरणों का कार्यकाल समाप्त हो गया है।

Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana

Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana

केंद्र सरकार द्वारा इस योजना पर कार्य के लिए छह महीने की अतिरिक्त मोहलत दी गयी थी। इसके चलते प्रदेश में चल रहे सभी प्रोजेक्टों को पूरा करना था। इन सबको भी केंद्र सरकार से मंजूरी मिलनी चाहिए थी। आपको बता दे की राज्य सरकार में इस काम के लिए केंद्र सरकार से 188 करोड़ रुपए की मांग की थी।

22 सितंबर को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की मियाद ख़त्म

प्रदेश सरकार का यह प्रोजेक्ट फरवरी में केंद्र सरकार को भेजा गया था। इस दौरान 31 मार्च को खत्म हो रहे प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के दूसरे चरण को मंजूरी मिलनी थी। ऐसे में यह उम्मीद थी की सभी 127 सड़कों का काम चलाया जा सकेगा। आपको बता दे की 22 सितंबर को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की मियाद ख़त्म होने वाली है। उस समय इस योजना पर कोई काम नहीं हो पायेगा। (Himachal Roads File Not Approved)

Himachal Roads File Not Approved

Himachal Roads File Not Approved

मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुभाशीष पांडा जी की कहना की सरकार से बात चीत चल रही है। जल्द का कहना है कि इस बारे में केंद्र सरकार से वार्तालाप चल रही है। जल्द ही प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो सकता है।

Himachal Roads File Not Approved

Read more:हिमाचल में नहीं रुक रहा दुर्घटनाओं का आकड़ा , हत्याओं के केश भी दर्ज Himachal Pradesh New

Read more: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 22 अप्रैल को पहुंचेगे कांगड़ा, अभिनंदन के लिए त्यारियां शुरू President JP Nadda Will Reach Kangra On April 22

Read more: सीएम ने राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह में की शिरकत CM Attended The State Level Himachal Day Celebrations

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox