होम / धौलाकुआं में शुरू हुई गेहूं की खरीद , डॉ. राजीव बिंदल ने किया अनाज मंडी केन्द्र का शुभारंभ Dr. Rajeev Bindal Inaugurates Anaj Mandi Center

धौलाकुआं में शुरू हुई गेहूं की खरीद , डॉ. राजीव बिंदल ने किया अनाज मंडी केन्द्र का शुभारंभ Dr. Rajeev Bindal Inaugurates Anaj Mandi Center

• LAST UPDATED : April 17, 2022

इंडिया न्यूज़ ,शिरमौर

Dr. Rajeev Bindal Inaugurates Anaj Mandi Center हिमाचल दिवस और नवरात्रि के चौदस के पावन अवसर पर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने सिरमौर विशेषकर नाहन विधानसभा क्षेत्र को अनाज मंडी (गेहूं खरीद केन्द्र) का ऐतिहासिक तोहफा दिया है।

गेहूं खरीद केंद्र आरम्भ किया गया

आज धौला कुआं में फूड कारपोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा अनाज मंडी यानि गेहूं खरीद केंद्र आरम्भ किया गया जिसका उद्घाटन विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष हि.प्र. विधानसभा डॉ. राजीव बिंदल ने किया। अनाज मंडी के उद्घाटन के सम्बोधन में डा. बिंदल ने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार किसान हितैषी है, किसानों को किसान सम्मान निधि का पैसा लगातार उनके खातों में मिल रहा है और आज धौला कुआं में किसान अनाज मंडी का आरम्भ हुआ है जिसके लिए किसान भाइयों को बधाई।

Dr. Rajeev Bindal Inaugurates Anaj Mandi Center

Dr. Rajeev Bindal Inaugurates Anaj Mandi Center

धौलाकुंआ में अनाज मंडी केन्द्र खोलने का ऐतिहासिक निर्णय (Dr. Rajeev Bindal Inaugurates Anaj Mandi Center)

डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि इससे पहले क्षेत्र के किसानों को अपनी फसल के विक्रय के लिए हरियाणा की विभिन्न मंडियों में जाने पड़ता था जहां समय और धन दोनों की बर्बार्दी होती थी, किन्तु अब घर द्वार पर ही अनाज मंडी का खुलना हम सबके लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में पिछली बार किसानों को समय पर भुगतान नहीं हुआ था, जिसे देखते हुए हमने सरकार के समक्ष अपने किसानों का पक्ष जोरदार ढंग से रखा और धौलाकुंआ में अनाज मंडी केन्द्र खोलने का ऐतिहासिक निर्णय लिया जिसे रिकार्ड समय में खोला गया है।

डा. बिंदल ने अनाज मंडी खोलने के लिए फूड कारपोरेशन आफ इंडिया, मंडी विपणन समिति हिमाचल प्रदेश का विशेष तौर पर आभार जताया जिन्होंने कम समय में किसानों को गेहूं खरीद केंद्र को इस सीजन में प्रारम्भ करने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास इन मंडी को आने वाले स्थायी बनाने का प्रयास रहेगा ताकि इस केंद्र का लाभ किसानों को लगातार मिलता रहे। उन्होंने कहा कि इस मंडी से इलाके के करीब 15 पंचायतों के किसानों को लाभ मिलेगा।(Dr. Rajeev Bindal Inaugurates Anaj Mandi Center)

 

Dr. Rajeev Bindal Inaugurates Anaj Mandi Center

Dr. Rajeev Bindal Inaugurates Anaj Mandi Center

भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता व् प्रमुख लोग उपस्थित थे

उन्होंने कहा कि भाजपा के पास केंद्र में नरेंद्र भाई मोदी और प्रदेश में जयराम ठाकुर जैसा नेता, नेतृत्व, सोच के साथ राष्ट्रवाद की भावना है जबकि कांग्रेस के पास न नेता है और न नेतृत्व फिर विकास और जन सेवा कांग्रेस कहां से करे। इस मौके पर प्रदेश कृषि विपणन समिति के अध्यक्ष बलदेव भंडारी, जिला के अध्यक्ष रामेश्वर, भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, स्थानीय पंचायतों के प्रतिनिधि, भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता, सहित क्षेत्र के प्रमुख लोग उपस्थित थे।

Dr. Rajeev Bindal Inaugurates Anaj Mandi Center

Read more: धौलाकुआं में शुरू हुई गेहूं की खरीद , डॉ. राजीव बिंदल ने किया अनाज मंडी केन्द्र का शुभारंभ Wheat Procurement Started In Dhaulakuan

Read more: किशोरी के हत्यारे को फांसी दिलाने के लिए सड़कों पर उतरे लोग , रैली निकलकर जताया रोष Rally Expressed Anger

Read more : चुनाव से पहले हिमाचल के लोगों को बहलाने की कोशिश : रणवीर सिंह राणा President Ranveer Singh Rana’s Statement

Read more: ईद के मोके पर फिल्म, “रनवे 34″होगी रिलीज Movie Runway 34

Read more: सीएम ने राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह में की शिरकत CM Attended The State Level Himachal Day Celebrations

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox