होम / पीएम आवास योजना को लेकर कार्यशाला का शुभारंभ

पीएम आवास योजना को लेकर कार्यशाला का शुभारंभ

• LAST UPDATED : April 21, 2022

पीएम आवास योजना को लेकर कार्यशाला का शुभारंभ

इंडिया न्यूज, धर्मशाला।

प्रधानमंत्री आवास योजना (Prime Minister’s Housing Scheme) को लेकर उत्तर क्षेत्रीय राज्यों के प्रतिनिधियों के लिए एचपीसीए स्टेडियम (HPCA Stadium) के सभागार में 2 दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ ग्रामीण मंत्रालय भारत सरकार (Ministry of Rural Government of India) के सचिव नागेंद्र नाथ सिन्हा ने किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के सुचारू कार्यान्वयन के साथ-साथ लाभार्थियों की काउंसलिंग (counseling) पर भी विशेष बल दिया जाए।

इसके साथ ही भूमिहीनों तथा बेघर लोगों को भी लाभान्वित करने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 तक सभी को आवास की सुविधा उपलब्ध करवाने का लक्ष्य केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित किया गया है तथा इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए ग्रामीण विकास विभाग (Rural Development Department) को बेहतर तरीके से कार्य करना चाहिए।

प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर उत्तर क्षेत्रीय राज्यों के प्रतिनिधियों की 2 दिवसीय कार्यशाला के शुभारंभ के उपरांत ग्रामीण मंत्रालय भारत सरकार के सचिव नागेंद्र नाथ सिन्हा कार्यशाला में प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए।

समयबद्ध पूरे किए जा रहे निर्धारित लक्ष्य: निशा सिंह

इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव निशा सिंह (Additional Chief Secretary Nisha Singh) ने कहा कि हिमाचल में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्धारित लक्ष्यों को समयबद्ध पूरा किया जा रहा है तथा इसकी नियमित तौर पर मोनिटरिंग भी सुनिश्चित की जा रही है ताकि पात्र परिवारों को लाभान्वित किया जा सके।

इस अवसर पर डीडीजी गोया प्रसाद तथा सचिव ग्रामीण विकास विभाग झारखंड (Rural Development Department Jharkhand) डा. मुनीष रंजन भी अपने विचार सांझा किए।

आवास योजना के तहत बेहतर कार्य: उपायुक्त

इस अवसर पर उपायुक्त कांगड़ा डा. निपुण जिंदल ने मुख्यातिथि तथा बाहर से आए अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कांगड़ा जिले में आवास योजना के तहत बेहतर कार्य किया जा रहा है इसमें राजस्व तथा ग्रामीण विकास विभाग आपसी समन्वय के साथ कार्य भी कर रहा है।

इस अवसर में उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों तथा यूटी से प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। पीएम आवास योजना को लेकर कार्यशाला का शुभारंभ

Read More : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 24 अप्रैल को चुराह विधानसभा क्षेत्र के प्रवास पर

Read More : जगत प्रकाश नड्डा 22 अप्रैल को आएंगे कांगड़ा

Read More : कार से जोरदार टक्कर पर स्कूटी चालक की मौत

Read More : रिजर्व फोरेस्ट में काट डाले देवदार के 31 पेड़

Read More : पर्यावरण संबंधी संवैधानिक कानूनों व अधिकारों से करवाया अवगत

Read More : हिमाचल सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं कामगार

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox