होम / Himachal Accident: भीषण सड़क हादसा! पंजाब रोडवेज की बस ने वाहन को मारी टक्कर,15 घायल

Himachal Accident: भीषण सड़क हादसा! पंजाब रोडवेज की बस ने वाहन को मारी टक्कर,15 घायल

• LAST UPDATED : July 19, 2024

India News HP (इंडिया न्यूज), Himachal Accident: पंजाब रोडवेज की बस ने गुरुवार रात को एक ओवरटेक कर रहे वाहन को टक्कर मार दी, जिससे 15 यात्री घायल हो गए। यह दुर्घटना कालका-शिमला फोरलेन पर सनवारा टोल प्लाजा के पास रात करीब नौ बजे हुई। बस (पीबी 02-ईजी-9524) चंडीगढ़ से शिमला जा रही थी और उसमें कुल 25 से 30 सवारियां थीं। पुलिस के अनुसार, बस चालक द्वारा तेज रफ्तार और लापरवाही से ओवरटेक करने के कारण यह हादसा हुआ।

घायलों को पहुंचाया अस्पताल

घटना के बाद, घायलों को तुरंत उपचार के लिए सीएचसी अस्पताल धर्मपुर ले जाया गया, जहां 13 सवारियों का उपचार चल रहा है। वहीं, दो घायलों को गंभीर हालत में क्षेत्रीय अस्पताल सोलन रेफर किया गया है। पुलिस ने मामले की जांच के दौरान बस में सवार यात्रियों से पूछताछ की, जिससे पता चला कि हादसा बस चालक की तेज रफ्तार और लापरवाही के कारण हुआ।

ये भी पढ़ें: Oath Ceremony: उपचुनाव में जीते तीनों प्रत्याशी 22 जुलाई को लेंगे शपथ, सीएम और नेता विपक्ष रहेंगे मौजूद

बस चालक को किया गिरफ्तार

आरोपी बस चालक, गुरजीत सिंह, जो पंजाब के तरनतारन जिले का निवासी है, को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 281 और 125 के तहत मामला दर्ज किया गया है। एसपी सोलन, गौरव सिंह, ने बताया कि मामले की जांच प्राथमिकता के आधार पर जारी है और सभी आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

सड़क दुर्घटनाओं में अक्सर तेज रफ्तार और लापरवाही मुख्य कारण होते हैं, जो न केवल चालक बल्कि सवारियों के जीवन को भी खतरे में डालते हैं। सरकार और यातायात विभाग इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाएं और सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन सुनिश्चित करें।

ये भी पढ़ें: मुसलमानों की शादी पर बड़ा फैसला, बदला नियम

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox