होम / Himachal Assembly Session: विपक्ष ने किया सदन में हंगामा, लोकनिर्माण और अन्य विभागों में भुगतान को रोकने का लगाया आरोप

Himachal Assembly Session: विपक्ष ने किया सदन में हंगामा, लोकनिर्माण और अन्य विभागों में भुगतान को रोकने का लगाया आरोप

• LAST UPDATED : September 21, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal Assembly Session, Himachal: हिमाचल प्रदेश के विधानसभा मानसून सत्र के चौथे दिन सदन में प्रश्नकाल के समय लोकनिर्माण तथा बाकि विभागों में भुगतान रोकने के आरोप लगाकर विपक्ष द्वारा सदन में जमकर हंगामा किया गया। जिसके बाद नारेबाजी करते करते भाजपा सरकार सदन से बाहर चली गई।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का कहना था कि

सदन के बाहर पत्रकारों से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का कहना था कि विधायक रणधीर शर्मा द्वारा प्रश्न पूछा गया था कि क्या विभिन्न विभागों के बजट में कटौती की गई है? विभिन्न विभागों में पिछले नौ महीनों में टेंडर होने के बाद कार्य किए गए, लोगों को उसका भुगतान नहीं हुआ है। लोक निर्माण विभाग में पिछले नौ महीनों में किए गए कार्यों का भुगतान रोक कर रखा गया है।

सदन में हुआ यह बिल पास 

चौथे दिन आज सदन में प्राइवेट मेंबर्स डे के मौके पर कई विधेयकों को सदन के पटल पर रखा गया। इनमें हिमाचल प्रदेश सड़क की ओर से कतिपय माल के वहन पर कराधान संशोधन विधेयक-2023, हिमाचल प्रदेश नगरपालिका सेवा संशोधन विधेयक-2023, हिमाचल प्रदेश माल व सेवा कर कर द्वितीय संशोधन विधेयक 2023 और भारतीय स्टांप हिमाचल प्रदेश संशोधन विधेयक 2023 सभा पटल पर रखे गए। वहीं, हिमाचल प्रदेश कृषि, औद्यानिकी और वानिकी विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक 2023 को पारित किया गया। इस दौरान सदन में जमकर हंगामा हुआ। विपक्ष के हंगामे के बीच बिल पास हुआ। इसके बाद विपक्ष सदस्य नारेबाजी करते हुए सदन से बाहर चले गए।

यह भी पढ़े- White Paper: जयराम सरकार द्वारा नहीं उठाया गया वित्तीय प्रबंधन पर कदम, आज 92,774 करोड़ का ऋण

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox