Wednesday, June 19, 2024
HomeNationalVantara: पर्यावरण दिवस पर Vantara की ख़ास पहल, हर साल 10...

Vantara: पर्यावरण दिवस पर Vantara की ख़ास पहल, हर साल 10 लाख पेड़ लगाने का संकल्प

Vantara: अनंत अंबानी के वन्यजीव संरक्षण संगठन वंतारा ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर एक बेहद महत्वपूर्ण पहल की शुरुआत की है।

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़), Vantara:  इस पहल के तहत वंतारा ने हर साल 10 लाख पेड़ लगाने का संकल्प लिया है। इस अभियान को #ImAVantrian नाम दिया गया है।

बॉलीवुड सेलेब्स और क्रिकेटरों की मदद से मुहिम

इसके लिए वंतारा ने अजय देवगन, भूमि पेडनेकर, जान्हवी कपूर, वरुण शर्मा, कुशा कपिला और केएल राहुल जैसी हस्तियों की मदद ली है। इन सभी ने एक विशेष वीडियो जारी कर लोगों से पर्यावरण संरक्षण के प्रति संकल्प लेने की अपील की है।

इंस्टाग्राम पर खास फिल्टर लॉन्च

वंतारा ने इस अभियान के लिए इंस्टाग्राम पर एक खास फिल्टर भी लॉन्च किया है। इस फिल्टर पर #ImAVantrian की प्रतिज्ञा लेने वाले को एक बैज मिलेगा। लोग अपनी इस प्रतिज्ञा वाली स्टोरी वंतारा के साथ शेयर कर सकेंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vantara Reliance (@vantara)

अपने परिसर में पौधरोपण किया (Vantara)

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर वंतारा ने अपने परिसर में 5000 पौधे लगाए हैं। साथ ही भविष्य में हर साल 10 लाख पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा है।

पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ाना है मुख्य उद्देश्य

इस अभियान का मुख्य उद्देश्य लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ाना है। वीडियो के जरिए हस्तियों ने पर्यावरण की महत्ता समझाई और लोगों से सस्टेनेबल जीवनशैली अपनाने की अपील की।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular