Monday, July 15, 2024
HomeBreaking NewsBA Final Year Result: HPU ने जारी किया BA Final का रिजल्ट,...

BA Final Year Result: HPU ने जारी किया BA Final का रिजल्ट, जानिए कितने प्रतिशत स्टूडेंट हुए पास

- Advertisement -

India News Himachal (इंडिया न्यूज) BA Final Year Result:  हिमाचल प्रदेश विवि की ओर से सोमवार को बीए फाइनल ईयर का रिजल्ट घोषित किया गया। इस परीक्षा में कुल 18564 छात्र बैठे थे जिसमें से 15724 छात्र पास हुए हैं। इस बार एचपीयू में पास प्रतिशत्ता 92.82 फीसदी रहा है। इससे पहले साइंस और बीकॉम फाइनल ईयर के छात्रों का रिजल्ट भी घोषित हो चुका है। इसमें हमीरपुर डिग्री कॉलेज धनेटा की अंजली देवी ने पहला स्थान हासिल किया है।

92.82 फीसदी रहा परीक्षा परिणाम

उन्होंने इस परीक्षा में 9.05 सीपीजीए प्राप्त किए हैं। इसके साथ ही दूसरे स्थान पर स्वामी विवेकनंद डिग्री कॉलेज बिलासपुर के रक्षित ने 8.99 सीपीजीए प्राप्त किए हैं। तीसरे स्थान पर मंडी कॉलेज की कविता ने 8.96 सीपीजीए प्राप्त किए हैं। इसके अलावा चौथे स्थान पर एमएलएसएम कॉलेज मंडी की मनीषा कुमारी ने 8.89, बिलासुपर कॉलेज के अंकित ने 8.85, संजौली कॉलेज के नरेश ने 8.83 सीपीजीए, मेहरचंद कॉलेज कांगड़ा की क्रीतिका ने 8.83, मंडी कॉलेज पल्लवी ने 8.81, मंडी कॉलेज के तिलक राज और अनिल वर्मा और बंगाड़ा कॉलेज की ईशिता धीमान ने 8.78 सीपीजीए प्राप्त किए हैं। इसके साथ ही मंडी कॉलेज के अश्ववनी ने 8.77 सीपीजीए प्राप्त कर पूरे प्रदेश में दसवां स्थान हासिल किया है।

यहां देख सकते हैं रिजल्ट

एचपीयू के परीक्षा नियंत्रक प्रो श्याम लाल कौशन ने बताया कि वेबसाइट पर ये रिजल्ट अपलोड कर दिया गया है। इसके साथ ही अब फाईनल ईयर के सभी संकाय के रिजल्ट अब घोषित कर दिए गए हैं।

Also Read- Himachal News: ढाबे के खाने में निकला मरा चूहा, विभाग ने रद्द किया लाइसेंस

Also Read: Himachal News: 11वीं क्लास छात्रा ने दिया बच्चे को दिया जन्म, पिता की शिकायत पर FIR दर्ज, जानें क्या है मामला?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular