Tuesday, July 16, 2024
HomeBreaking Newsसौ बैड का होगा डाडासीबा सिविल अस्पताल, CM सुक्खू ने दिए निर्देश

सौ बैड का होगा डाडासीबा सिविल अस्पताल, CM सुक्खू ने दिए निर्देश

- Advertisement -

India News HP (इंडिया न्यूज़),CM Sukhwinder Singh Sukhu: मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज जिला कांगड़ा के जसवां प्रागपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत निर्माणाधीन डाडासीबा नागरिक अस्पताल का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को निर्माण कार्य में गुणवत्ता सुनिश्चित करने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले चरण में यह अस्पताल 50 बिस्तर का बनाया जा रहा है और दूसरे चरण में इसकी क्षमता 100 बिस्तर तक बढ़ाई जाएगी।

इस अवसर पर कृषि मंत्री प्रो. चंद्र कुमार, कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र मनकोटिया सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Also Read: Farmers protest: लाडोवाल टोल प्लाजा पर बैठे किसानों का अल्टीमेटम, दे…

CM सुक्खू ने लिया निर्माण कार्य का जायजा

उन्होंने कहा कि यह जसवां क्षेत्र का प्रमुख सरकारी स्वास्थ्य संस्थान है तथा इस क्षेत्र के लोगों को सेवाएं प्रदान करता है, इसलिए अस्पताल में जो कमियां हैं, उन्हें दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अस्पताल का लगभग 50 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा हो चुका है तथा शेष निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए 3.61 करोड़ रुपये की आवश्यकता है, जिसे राज्य सरकार शीघ्र उपलब्ध करवाएगी। इसके साथ ही यहां स्त्री रोग, हड्डी रोग, सर्जरी तथा एनेस्थीसिया के विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ-साथ लैब टेक्नीशियन भी तैनात किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार डाडासीबा अस्पताल को आदर्श स्वास्थ्य संस्थान बनाएगी।

निर्माण कार्य में तेजी लाने की आवश्यकता

मुख्यमंत्री ने कहा कि डाडासीबा नागरिक अस्पताल का निर्माण कार्य पिछले पांच वर्षों से धीमी गति से चल रहा है तथा इसमें तेजी लाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सभी स्वास्थ्य संस्थानों में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने को विशेष तरजीह दे रही है तथा इस दिशा में सकारात्मक कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में आयोजित राज्य मंत्रिमण्डल की बैठक में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में चिकित्सा अधिकारियों के 200 पद भरने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा, प्रदेश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के 22 पद भरे जाएंगे।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए भी प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा में आपातकालीन चिकित्सा अधिकारी के आठ पद भरे जाएंगे। इसके साथ ही पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चंबा में असिस्टेंट प्रोफेसर के पांच पद भरे जाएंगे, ताकि इन दोनों मेडिकल कॉलेजों में ट्रॉमा सेंटर को क्रियाशील बनाया जा सके और लोगों को सुविधाएं प्रदान की जा सकें।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular