Tuesday, April 16, 2024
HomeBreaking NewsMeta Down: डाउन हुए META के प्लेटफॉर्म, Facebook और Instagram ठप

Meta Down: डाउन हुए META के प्लेटफॉर्म, Facebook और Instagram ठप

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Meta Down: Meta के दोनों लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हो गए हैं। जिसके बाद यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही एक्स पर भी फेसबुक डाउन और इंस्टाग्राम डाउन ट्रेंड कर रहा है।

डाउन हुए META के प्लेटफॉर्म

यूजर्स ने खुद को ऐप्स या वेबसाइटों को सामान्य रूप से लोड करने में असमर्थ पाया। फेसबुक यूजर्स ने पाया कि वे लॉग आउट हो गए हैं और लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं। वहीं इंस्टाग्राम भी पूरी तरह से ठप हो चुका है।

यूजर्स को हुई परेशानी

ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन डिटेक्टर के मुताबिक इंस्टाग्राम, फेसबुक और मैसेंजर पर भारी रुकावट देखने को मिल रही है। इस परेशानी को दुनिया भर में देखा गया। डाउनडिटेक्टर की रिपोर्ट की माने तो भारत में सेवा में रुकावट रात 8:33 बजे के आसपास शुरू हुई। देश भर से आउटेज की 19,290 से अधिक रिपोर्टें दर्ज की गईं।

Meta का बयान

वहीं मामले में Meta के प्रवक्ता एंडी स्टोन का कहना है कि, ‘हम जानते हैं कि लोगों को हमारी सेवाओं तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। हम अभी इस पर काम कर रहे हैं।’

यूजर्स ने लिया एक्स का सहारा

इंस्टाग्राम और फेसबुक यूजर्स ने ऐप्स के साथ समस्याओं की रिपोर्ट करने और मीम्स शेयर करने के लिए एक्स (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया है। इस साल यह पहली बार है कि मेटा ने इस तरह का आउटेज देखा है। उम्मीद है कि ऐप्स जल्द ही ऑनलाइन वापस आ जाएंगे।

ये भी पढ़ें-Punjab: पंजाब के हॉर्स शो में पहुंचा 3 करोड़ का घोड़ा,…

ये भी पढ़ें-Himachal Pradesh: बहन को टाइम पर पहुंचाना था एग्जाम सेंटर, तो…

ये भी पढ़ें-Himachal Politics: हिमाचल कांग्रेस के 6 बागी विधायकों ने खटखटाया SC…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular